आंधी के साथ तेज बारिश से मौसम खुशनुमा

तेज धूप व उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को मानसून आने का बेसब्री से इंतजार है। रविवार को दिन भर तपन के बाद तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने राहत दिया। आंधी से कई स्थानों पर टीन शेड उड़ गए। बिजली के पोल व पेड़ भी गिरे हैं। पेड़ गिरने से झांसी-मिर्जापुर नेशनल हाइवे पर यातायात अवरुद्ध हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 06:22 AM (IST)
आंधी के साथ तेज बारिश से मौसम खुशनुमा
आंधी के साथ तेज बारिश से मौसम खुशनुमा

जागरण संवाददाता, बांदा : तेज धूप व उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को रविवार दोपहर बाद कुछ राहत मिली। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया। हालाकि कई स्थानों पर टीनशेड उड़े तो बिजली के पाले गिरने से कई स्थानों पर आपूर्ति बाधित रही। पेड़ गिरने से झांसी-मिर्जापुर नेशनल हाईवे पर यातायात अवरुद्ध रहा।

रोजाना की तरह रविवार को भी सुबह से तेज धूप और उमस का कहर शुरू हो गया। दिन भर लोग गर्मी से पसीना-पसीना रहे। दूसरे पहर आसमान में बादल छाने से मौसम भी बदल गया। शाम करीब चार बजे तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी से शुरू हुई। बारिश कुछ देर बाद तेज हो गई। आंधी से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों में सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग क्षतिग्रस्त हो गए। अतर्रा-खुरहंड के बीच झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर एक बड़ा पेड़ भी गिर गया है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई मार्गों में पेड़ों के गिरने से आवागमन पर भी असर पड़ा। हालांकि बारिश होते ही लोग खुशी से झूम उठे। कमासिन क्षेत्र में कई जगहों पर आंधी से बिजली के तार टूट गए व खंभे उखड़ने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई।

--------

-------

आंधी में ठप हुई बिजली

तेज आंधी में शहर की बिजली गुल हो गई। शाम चार बजे आपूर्ति ठप हुई तो चार घंटे बाद करीब आठ बजे चालू की गई। उमस भरी गर्मी में बिना बिजली लोग बेहाल रहे। उपभोक्ताओं ने पीलीकोठी व भूरागढ़ फीडर में बिजली जाने कारण पूछा तो तकनीकी कमी आने की बात कही गई।

chat bot
आपका साथी