मेले के लिए बने दो चेक पोस्ट,17 कर्मियों की लगी ड्यूटी

जागरण संवाददाता बांदा परिवहन निगम दीपदान मेले में जहां मंडल की 140 बसों को लगा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 01:22 PM (IST)
मेले के लिए बने दो चेक पोस्ट,17 कर्मियों की लगी ड्यूटी
मेले के लिए बने दो चेक पोस्ट,17 कर्मियों की लगी ड्यूटी

जागरण संवाददाता, बांदा : परिवहन निगम दीपदान मेले में जहां मंडल की 140 बसों को लगा रहा है वहीं इनके संचालन को नियंत्रित करने की भी व्यवस्था की है। इसके लिए बांदा व चित्रकूट में अलग-अलग दो कंट्रोल रूम बनाए हैं। जो मेले के समय पांचों दिन सक्रिय रहेंगे। इसके अलावा दो स्थानों में चेक पोस्ट भी बनाए गए हैं। जहां बसों व यात्रियों के संबंध में पल-पल की सूचनाएं संकलित रहेंगी।

दीपावली पर्व में चित्रकूट कामतानाथ के दर्शन करने वालों लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इससे परिवहन निगम ने पहले से यात्रियों को साधन उपलब्ध कराने के लिए बसों को संचालित करने की व्यवस्था की है। विभाग की ओर से तैयार की गइ्र कार्ययोजना में पहला चेकपोस्ट बांदा के चुंगी चौकी नवाब टैंक के पास बनाया गया है। यहां सहायक यातायात निरीक्षक आनंदराज दीक्षित समेत आठ कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रभारी राकेश कुमार लेखाकार को बनाया गया है। इसी तरह दूसरा चेकपोस्ट शिवरामपुर चित्रकूट में बनाया गया है। चेक पोस्ट प्रभारी रज्जन प्रसाद वरिष्ठ लिपिक के अलावा नौ कर्मियों की ड्यूटी लगी है। इसी तरह कंट्रोल रूम मेला ग्राउंड सीतापुर चित्रकूट में बनाया गया है। वहां रमेश कुमार यातायात अधीक्षक प्रभारी रहेंगे। सभी चेकपोस्ट व कंट्रोल रूम प्रभारियों के मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। एक कंट्रोल रूम क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में भी बनाया गया है। सभी चेक पोस्ट प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक दो घंटे के अंतराल में निकलने वाली बसों में यात्रियों की संख्या, धनराशि व ट्रिप आदि की सूचना कंट्रोल रूम को देंगे। कंट्रोल रूम प्रभारी संचालन संबंधी सभी जानकारी एकत्र करके मेल प्रभ्ज्ञारी को अवगत कराएंगे।

---------------------------------

- चेक पोस्ट व कंट्रोल रूम में जहां यात्रियों के ज्यादा होने की सूचना मिलेगी। वहां बसें भेजकर यात्रियों के लिए साधन उपलब्ध कराया जाएगा। मेले के समय तकनीकी स्टाफ भी सक्रिय रहेगा। जिससे किसी तरह की साधनों में असुविधा न हो।

परमानंद सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक

chat bot
आपका साथी