तंगी व कर्ज से परेशान किसान ने फंदा लगा दी जान

संवाद सूत्र तिदवारी गोधनी गांव में आर्थिक तंगी व कर्ज के तनाव से जूझ रहे किसान ने जीवनलीला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 05:03 PM (IST)
तंगी व कर्ज से परेशान किसान ने फंदा लगा दी जान
तंगी व कर्ज से परेशान किसान ने फंदा लगा दी जान

संवाद सूत्र, तिदवारी : गोधनी गांव में आर्थिक तंगी व कर्ज के तनाव से जूझ रहे किसान ने जीवनलीला समाप्त कर ली। मंगलवार सुबह काफी देर तक कमरे से नहीं निकलने पर पत्नी ने आवाज दी। फंदे से लटका शव देख चीख पुकार मच गई। पुलिस ने कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। भाई ने बताया कि बैंक के अलावा अन्य कर्ज के चलते वह परेशान रहते थे।

गोधनी गांव निवासी कल्लू यादव चार बीघा खेती से पांच सदस्यीय परिवार का भरणपोषण करता था। मंगलवार सुबह वह कमरे से काफी देर तक नहीं निकला तो पत्नी काली देवी ने आवाज दी। कोई जवाब नहीं मिलने पर अंदर देखा तो शव फंदे से लटक रहा था। ये देख उसने शोर मचाया।

घर में ही खोल रखा था छोटा टेंट हाउस

बड़े भाई बउरा ने बताया कि आर्थिक तंगी के चलते कल्लू परेशान रहते थे। इसी वजह से घर में ही छोटा टेंट हाउस भी खोल रखा था। कुछ कुर्सी आदि रखकर किराए पर देते थे।

पिता का भी सिर पर था कर्ज

बउरा के मुताबिक पिता भवानी दीन यादव ने कोआपरेटिव बैंक से दो लाख रुपये कर्ज लिया था। उनकी मौत के बाद यह कर्ज बढ़कर तीन लाख रुपये तक पहुंच गया था। कल्लू को कर्ज चुकाने की चिता रहती थी, जिससे वह परेशान रहता था।

तीन बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

पति की मौत के बाद पत्नी काली देवी बदहवास हो गईं। 16 वर्षीय पुत्र रोहित, 13 वर्षीय बेटी अनुराधा और दस वर्षीय बेटे भोला के सिर से पिता का साया उठ गया। सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर जाकिर हुसैन ने बताया कि प्रथम ²ष्ट्या मामला खुदकुशी का है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी