ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में यातायात माह का शुभारंभ फीता काटकर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में लगातार चेकिग व जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। यदि किसी ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने पुलिस के जत्थे को रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Nov 2019 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 06:17 AM (IST)
ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर होगी सख्त कार्रवाई
ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर होगी सख्त कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बांदा : पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में यातायात माह का शुभारंभ फीता काटकर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में लगातार चेकिग व जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। यदि किसी ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने पुलिस के जत्थे को रवाना किया।

जागरुकता कार्यक्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात प्रदीप यादव ने यातायात माह नवंबर मनाये जाने के क्रम मे लोगों को विस्तार से जानकारी दी। कहा कि शासन की मंशानुसार नियमों को ध्यान में रखते हुए निरंतर चेकिग अभियान एवं जन जागरुकता चलाया जाएगा। सघन चेकिग अभियान चलाकर काली फिल्म, बिना सीट बेल्ट, तीन सवारी मोटरसाइकिल, बिना हेल्मेट तथा नो पार्किंग व नो इंट्री का पालन न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। एसपी गणेश शाहा ने सभी थाना प्रभारियों को चेकिग मे आमजन से शालीनता का व्यवहार करने को कहा। यातायात नियमों के संबंधों में पंपलेट आदि के माध्यम से जनता को जागरूक करें। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल, क्षेत्राकारी यातायात ओम प्रकाश, क्षेत्राकारी नगर आलोक मिश्र, क्षेत्राधिकारी बबेरू कुलदीप सिंह, क्षेत्राधिकारी अतर्रा राजीव प्रताप सिंह, क्षेत्राधिकारी नरैनी कुलदीप गुप्ता सहित जनपद के सभी थाना प्रभारी और पुलिस बल मौजूद रहा।

------------

ये होंगे कार्यक्रम :

कार्यक्रम को पुलिस बल द्वारा जन जागरुकता के लिए संकल्प के रूप में स्वीकार किया गया कि यातायात माह का कार्यक्रम पूरे नवंबर माह में चलाया जाएगा। स्कूलों व कालेजों मे छात्र व छात्राओं सहित आम जनमानस को यातायात सुरक्षा जागरुकता के संबंध में जानकारी दी जायेगी। कार्यक्रम में एसपी ने यातायात संचालन व कार्यक्रमों के संबंध में जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी