बोले पिता, गैर इरादतन नहीं हत्या की लगाई जाए धारा

जागरण संवाददाता बांदा शहर के चर्चित अमन हत्याकांड में धाराओं की तब्दीली से माता-पिता आ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:30 PM (IST)
बोले पिता, गैर इरादतन नहीं हत्या की लगाई जाए धारा
बोले पिता, गैर इरादतन नहीं हत्या की लगाई जाए धारा

जागरण संवाददाता, बांदा : शहर के चर्चित अमन हत्याकांड में धाराओं की तब्दीली से माता-पिता आहत हैं। मामले में हत्या की धारा लगाए जाने की मांग को लेकर पांचवें दिन भी माता-पिता अनशन पर बैठे रहे। उनका आरोप है कि गैर इरादतन हत्या की धारा लगाकर पुलिस आरोपितों को बचाना चाहती है।

अमन हत्याकांड में आठ आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धारा 302 की जगह धारा 304 लगाई गई है। इस बात से अमन के पिता संजय त्रिपाठी असंतुष्ट हैं। अनशन के पांचवे दिन उन्होंने कहा कि शव जलाए जाने की पुष्टि हुई है। इस आधार पर आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन नहीं, बल्कि हत्या की धारा लगाई जानी चाहिए। वहीं सीबीआइ जांच व पोस्टमार्टम करने वाले आरोपित चिकित्सक व पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। जबकि इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि एसआइटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

------------------------

राजनीतिक पार्टियां भी मामले को दे रहीं तूल

अमन हत्याकांड में जहां एक ओर माता-पिता पुलिस की जांच पर सवाल खड़े कर सीबीआइ जाच की मांग कर रहे हैं तो वहीं विधान सभा चुनाव नजदीक होने के कारण राजनीतिक पार्टियां भी इसे तूल देने में पीछे नहीं हट रहीं है। अमन की मौत पर सवाल उठने के बाद जहां सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रतिनिधि मंडल को वहां भेजकर घटना की जानकारी की तो वहीं शुक्रवार को कांग्रेस से नसीमुद्दीन सिद्दकी भी माता-पिता से मिलने पहुंचे थे। शनिवार को प्रियंका वाड्रा महोबा आई तो उन्होंने वहां पर अमन की मां से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी।

-----------------------

chat bot
आपका साथी