पर्व को लेकर पेट्रोलिंग तेज, पीएसी भी लगाई गई

बकरीद व रक्षाबंधन में पेट्रोलिग तेज पीएसी भी तैनात

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 05:08 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 06:03 AM (IST)
पर्व को लेकर पेट्रोलिंग तेज, पीएसी भी लगाई गई
पर्व को लेकर पेट्रोलिंग तेज, पीएसी भी लगाई गई

जागरण संवाददाता, बांदा : कोरोना संक्रमण को लेकर बकरीद व रक्षाबंधन में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। आठ सौ पुलिस कर्मियों के अलावा पुलिस लाइन के रिजर्व बल की ड्यूटी लगाई है। पेट्रोलिग तेज करने के साथ क्यूआरटी टीमें गठित की गई है। जिससे दोनों पर्वों में सौहार्द व शांति दिखाई पड़े।

बकरीद व रक्षाबंधन इस बार एक-दो दिन के अंतराल में हैं। कोरोना संक्रमण व रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण को लेकर शासन के निर्देश पर दोनों पर्व में सुरक्षा के जनपद में खास इंतजाम किए गए हैं। पुलिस की थाना क्षेत्रों के अलग-अलग हिस्सों में ड्यूटियां लगाई गई हैं। पेट्रोलिग के साथ प्रमुख स्थानों व चौराहों पर पिकेट ड्यूटी लगाई है। क्राइम ब्रांच व एलआइयू जहां सक्रिय रहेगी वहीं करीब 12 निरीक्षक, करीब डेढ़ सौ से ज्यादा दारोगा मुस्तैद रहेंगे। करीब 200 रिक्रयूट आरक्षियों को अलग-अलग थाने में ड्यूटी के लिए भेजा गया है। 3 क्यूआरटी टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण करेंगी। एक प्लाटून पीएसी व लाइन में अलग से रिर्जव पुलिस बल मौजूद सुरक्षा ड्यूटी के लिए उपलब्ध है। बकरीद के मौके पर मस्जिदों में नमाज को लेकर भीड़ लगाने में शासन व प्रशासन स्तर से रोक रहेगी। ईद की तर्ज पर वहां कम से कम संख्या में लोग नमाज पढ़ेंगे। इसी तरह रक्षा बंधन में भी समूह एकत्र नहीं होगा। शारीरिक दूरी के साथ पर्व मनाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिससे कोरोना संक्रमण से कोई प्रभावित न हो सके।

-----------------------

शांति व सौहार्दपूर्ण ढंग से सभी लोग पर्व मनाए। संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ शासन-प्रशासन के जारी निर्देशों का अनुपालन करें।

-सिद्धार्थ शंकर मीना एसपी

chat bot
आपका साथी