एक दिन की एसडीएम बन प्रियांशी ने जाना महिला योजनाओं का हाल

जागरण संवाददाता बांदा राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर शहर की कालूकुआं में रहने वा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:08 PM (IST)
एक दिन की एसडीएम बन प्रियांशी ने जाना महिला योजनाओं का हाल
एक दिन की एसडीएम बन प्रियांशी ने जाना महिला योजनाओं का हाल

जागरण संवाददाता, बांदा : राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर शहर की कालूकुआं में रहने वाली बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा प्रियांशी सिंह ने एक दिन के लिए उप जिलाधिकारी सदर का पद संभाला। उन्होंने महिलाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं की स्थिति का जायजा लेते हुए बोला कि आखिर महिलाओं के काम देरी से क्यों होते हैं।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत उप जिलाधिकारी सदर सुधीर कुमार ने छात्रा प्रियांशी को एसडीएम सदर के लिए एक दिन का कार्यभार दिया। उन्होंने बताया कि महिला कल्याण अधिकारी आकांक्षा सिंह ने फोन से उन्हें जानकारी दी। दोपहर 12 बजे तहसील पहुंची। वहां बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर चल रहे हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया। एसडीएम के तौर पर महिला कल्याण अधिकारी से महिलाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी ली। प्रियांशी का कहना है कि एक दिन का एसडीएम बनने के बाद अब उनके मन में इस पद पर पहुंचकर सेवा करने की इच्छा है।

-----------------------

जिला अधिवक्ता संघ के दस नामांकन पत्र हुए वापस

जागरण संवाददाता, बांदा: जिला अधिवक्ता संघ के वार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी की प्रक्रिया इल्डर्स कमेटी ने पूरी की। जिसमें तीन नामांकन पत्र निरस्त किए गए। जबकि दस प्रत्याशियों ने अपने नामंकन वापस लिए हैं।

जिला अधिवक्ता संघ के वार्षिक चुनाव के लिए 23 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसमें 11 पदों के लिए 53 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। सोमवार को अध्यक्ष पद के दो पदों में शिव पूजन सिंह पलरा व द्वारिकेश प्रसाद यादव वहीं कनिष्ठ में तीन अजय कुमार सिंह, राकेश कुमार गुप्ता, कौशलेंद्र शुक्ला महासचिव में दो लल्लू सिंह, रणविजय सिंह, कोषाध्यक्ष के राम विशाल निषाद वरिष्ठ कार्यकारणी सदस्य में दो राजेंद्र कुमार शर्मा व अशोक कुमार गुप्ता ने अपने नामांकन वापस लिए। तीन प्रत्याशी महेंद्र प्रसाद प्रजापति, भोला प्रसाद खेंगर व राम प्रकाश यादव के नामांकन पत्र मनोनीत सदस्य नामित होने के कारण जांच के दौरान निरस्त किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी