एटीएम कार्ड बदल छात्रा व सफाई कर्मी से डेढ़ लाख की ठगी

संवाद सहयोगी अतर्रा नगर में टप्पेबाजों का गिरोह सक्रिय है। दो दिनों के अंदर अलग-अलग जगहो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:38 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदल छात्रा व सफाई कर्मी से डेढ़ लाख की ठगी
एटीएम कार्ड बदल छात्रा व सफाई कर्मी से डेढ़ लाख की ठगी

संवाद सहयोगी, अतर्रा : नगर में टप्पेबाजों का गिरोह सक्रिय है। दो दिनों के अंदर अलग-अलग जगहों पर मदद का भरोसा देकर छात्रा व सफाई कर्मी का एटीएम कार्ड बदल एक लाख रुपये से ज्यादा का चूना लगा दिया। दोनों ही मामलों की तहरीर दी गई है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

ग्राम गुमाई निवासी दिशा देवी अतर्रा पीजी कालेज में स्नातक अंतिम वर्ष की छात्रा है। मंगलवार दोपहर साढ़े 11 बजे गंगेही रोड स्थित एसबीआइ के एटीएम में कार्ड का पिन बदलने गई थी। पीछे खड़े दो युवकों ने एटीएम कार्ड सही तरीके से न लगने की बात कह बदल लिया। छात्रा जैसे ही किताब की दुकान पर पहुंची तो मोबाइल में 49,500 रुपये की आनलाइन खरीदारी एटीएम से दो बार में 19 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। वह आननफानन थाना पहुंची, बाद में पुलिस के साथ बैंक गई। जहां सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए।

घर खर्च के लिए रकम निकालने गया था कर्मचारी

ग्राम महोतरा निवासी पालिका में संविदा कर्मचारी रामदीन सोमवार को घर खर्च के लिए नकदी निकालने गया था। एसबीआइ के एटीएम में मौजूद एक युवक ने मदद का भरोसा देकर कार्ड बदल दिया। बाद में मशीन में नकदी न होने की बात कही। उसके खाते से भी 36, 500 रुपये की खरीदारी कर ली गई। रामदीन ने कस्बा इंचार्ज पवन पांडेय को कार्ड दिखाते हुए बताया कि चतुरेश सेन नाम का कार्ड मुझको पकड़ा दिया है। थानाध्यक्ष वीर प्रताप सिंह का कहना है कि सुरागरसी कर शीघ्र ही टप्पेबाजों के गैंग को पकड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी