शासन की चेकलिस्ट लेकर गांव पहुंचेंगे अधिकारी

जागरण संवाददाता, बांदा : विकास कार्यों व योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए शासन द्वारा अधिक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2017 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 24 Sep 2017 06:12 PM (IST)
शासन की चेकलिस्ट लेकर गांव पहुंचेंगे अधिकारी
शासन की चेकलिस्ट लेकर गांव पहुंचेंगे अधिकारी

जागरण संवाददाता, बांदा : विकास कार्यों व योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए शासन द्वारा अधिकारियों के लिए चेकलिस्ट जारी की गई है। जिसे लेकर अधिकारी गांव पहुंचेंगे और इसी आधार पर कार्यों का सत्यापन व समीक्षा होगी।

योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचे इसके लिए सरकार का विशेष जोर है। हाल ही में शासन स्तर से एक चेक लिस्ट जारी की गई है। जिसमें चिकित्सीय सुविधाएं-स्वास्थ्य परीक्षण एवं विभिन्न प्रकार की चिकित्सीय सुविधा, राशनकार्ड उपलब्ध कराया जाना-सभी पात्र लाभार्थियों के शत प्रतिशत राशन कार्ड एवं आधार सी¨डग, पेयजल व्यवस्था में सुधार-पाइप पेयजल योजनाओं का शत प्रतिशत संचालन, क्षतिग्रस्त पाइप मरम्मत, अनुरक्षण, टंकियों की सफाई, भूमिगत जलाशयों की सफाई, मार्ग प्रकाश व्यवस्था, विद्युत में सुधार, तहसील स्तरीय सुविधाओं को प्रदान कराया जाना, मार्गों का अनुरक्षण, शौचालयों की व्यवस्था, पार्कों का अनुरक्षण, आवारा पशुओं से उत्पन्न समस्या का निदान, जन समस्याओं के निराकरण के लिए समाधान दिवस का आयोजन, ट्रैफिक मैनेजमेंट जैसे ¨बदु शामिल किए गए हैं। शासन के निर्देश पर जनपद में मुख्य विकास अधिकारी रामकुमार ¨सह ने अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, जिला पंचायतराज अधिकारी, अधिशासी अभियंता विद्युत, लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, जल निगम एवं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पत्र जारी कर चेकलिस्ट में निर्धारित ¨बदु की सूचना प्रेषित की है। जिसमें कहा गया है कि शासन की प्राथमिकताओं, विकास कार्यक्रमों के प्रभावी अनुश्रवण एवं स्थलीय निरीक्षण के लिए नवीन व्यवस्था के लिए चेकलिस्ट उपलब्ध कराई गई है।

25-26 सितंबर को नोडल अधिकारी करेंगे भ्रमण

बांदा : 25 व 26 सितंबर को नोडल अधिकारियों का भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि नोडल अधिकारी एजेंडा ¨बदुओं के लिए उपलब्ध नवीन प्रपत्रों के अतिरिक्त चेकलिस्ट में अंकित ¨बदुओं की भी समीक्षा व सत्यापन करेंगे।

chat bot
आपका साथी