नासिक क्राइम ब्रांच टीम आरोपी को लेकर की छानबीन

जागरण संवाददाता, बांदा : असलहे की दुकान में पड़ी डकैती के एक आरोपी को नासिक की क्राइम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jan 2018 03:00 AM (IST)
नासिक क्राइम ब्रांच टीम आरोपी को लेकर की छानबीन
नासिक क्राइम ब्रांच टीम आरोपी को लेकर की छानबीन

जागरण संवाददाता, बांदा : असलहे की दुकान में पड़ी डकैती के एक आरोपी को नासिक की क्राइम ब्रांच टीम घटना की पड़ताल करने बांदा आई। दो वाहनों में आई टीम ने आरोपी के साथ घटनास्थल जाकर सीसीटीवी फुटेज से मिलान कराया। दुकानदार से बात करने के साथ गिरफ्तार आरोपी को लेकर आवास विकास कालोनी भी पहुंची। वहां भी टीम ने एक युवक से चंद मिनटों की पूछताछ की। इसके बाद कोतवाली का काम निपटाने के बाद आरोपी को लेकर दूसरी जगह के लिए रवाना हो गई।

पीली कोठी असलहे की दुकान में डकैती पड़ने के बाद आरोपी चौपहिया वाहन से महाराष्ट्र नासिक फरार हो गए थे। जहां नासिक पुलिस ने मुंबई के सुक्का पाचा व भाग्योदइया रहीवशी जिला बड़ा पूर्व मुंबई निवासी नागेश बनसोड़े पुत्र राजेंद्र समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटे गए असलहे बरामद किए थे। रविवार तड़के नासिक ग्रामीण क्राइम ब्रांच टीम के निरीक्षक संदीप दुंगहू अपनी दस सदस्यीय टीम के साथ आरोपी नागेश को कड़ी सुरक्षा के बीच दो वाहनों से लेकर बांदा पहुंची। क्राइम ब्रांच टीम यहां आरोपी को लेकर पहले घटनास्थल शस्त्र दुकान पहुंची। वहां आरोपी को नीचे उतारने के बाद उन्होंने पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज व दुकान के पास लगे कैमरों को देखने के बाद आरोपी से पिक्चर का मिलान कराया। दुकानदार व आसपास के लोगों से भी घटना के संबंध में पूछताछ की। इसके बाद साथ लाए गए आरोपी की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच टीम उसे लेकर आवास विकास गली नंबर दो में पहुंची। वहां एक युवक से टीम ने कुछ देर तक पूछताछ की। इसके बाद आरोपी को लेकर टीम शहर कोतवाली पहुंची। वहां अपनी आमद दर्ज कराने की कार्रवाई की पूरी। सूत्रों की मानें तो गोपनीय ढंग से चल रही छानबीन में क्राइम ब्रांच टीम आरोपी को लेकर कुछ जगहों पर और गई है। हालांकि अपनी जांच के संबंध में टीम ने किसी से कुछ भी बताने से इंकार किया है। कोतवाली प्रभारी शशि कुमार पांडेय का कहना है कि दोपहर ढाई बजे नासिक टीम यहां से आरोपी को लेकर दूसरी जगह के लिए रवाना हुई है।

कोतवाली में वाहन से नीचे नहीं उतारा गया आरोपी

नासिक की क्राइम ब्रांच टीम जहां अपनी जांच में पूरी गोपनीयता बनाए रही वहीं कोतवाली के अंदर भी उन्होंने साथ लाए गए आरोपी को नीचे नहीं उतारा। कई घंटे तक कोतवाली में आरोपी वाहन के अंदर ही बैठा रहा। आरोपी का चेहरा छिपाने के लिए क्राइम ब्रांच टीम पूरी तरह उसका सिर सीट के नीचे किए रही। इतना ही नहीं कोतवाली की सुरक्षा के अलावा साथ आए स्पेशल फोर्स के कमांडो आरोपी के वाहन को पूरी तरह घेरे खड़े रहे।

कोतवाल प्रभारी ने वाहन के अंदर की पूछताछ

नासिक से क्राइम ब्रांच निरीक्षक से बात कर यहां के कोतवाली प्रभारी शशि कुमार पांडेय ने भी आरोपी नागेश से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कोतवाली प्रभारी चालक के बराबर की सीट में बैठे रहे जबकि आरोपी पीछे की सीट में चेहरा नीचे झुका कर बैठा था। कोतवाली प्रभारी ने तकरीबन आधे घंटे तक आरोपी से घटना के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया।

उपनिरीक्षक के रिपोर्ट देने के बाद आई टीम

नासिक क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक एचएस देखमुख भी सप्ताह भर पहले छानबीन को बांदा आए थे। यहां उन्होंने अपने सहयोगी हेड कांस्टेबल के साथ चार दिन तक साक्ष्य संकलित किए थे। उपनिरीक्षक ने यहां से वापस नासिक जाकर घटनास्थल व उसे जुड़े साक्ष्यों संबंधी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपी थी। इसके बाद वहां की टीम आरोपी को लेकर पहली बार बांदा पहुंची। इससे साफ जाहिर है कि क्राइम ब्रांच की पहले चार दिनों तक चली जांच में घटना से जुड़े महत्वपूर्ण ¨बदु सामने आए हैं। जिसके बाद टीम को आरोपी को लेकर उसकी शिनाख्त कराने आना पड़ा है। बताते चले कि कोतवाली नगर टीम ने भी हथौरा गांव के तीन लोगों को घटना के संबंध में अब तक जेल भेजा है। यहां की टीम भी अपने स्तर से काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी