Mukhtar Ansari Death: रात में पहुंचा बेटा उमर अंसारी, पिता को धीमा जहर देने का लगाया आरोप

मुख्तार का एक बेटा अब्बास अंसारी कासगंज जेल में बंद है। दूसरा बेटा उमर अंसारी मौत की सूचना के बाद रात दो बजे के करीब बांदा पहुंचा। उसने आरोप लगाया कि उसके पिता को जेल में धीमा जहर देकर मारा गया। कहा कि मेडिकल कालेज के आइसीयू से निकालकर दबाव के चलते सीधा जेल की तन्हाई बैरक में ले जाया गया जहां उपचार सही नहीं मिला।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Publish:Fri, 29 Mar 2024 07:20 AM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 07:20 AM (IST)
Mukhtar Ansari Death: रात में पहुंचा बेटा उमर अंसारी, पिता को धीमा जहर देने का लगाया आरोप
Mukhtar Ansari Death: रात में पहुंचा बेटा उमर अंसारी, पिता को धीमा जहर देने का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, बांदा। मुख्तार का एक बेटा अब्बास अंसारी कासगंज जेल में बंद है। दूसरा बेटा उमर अंसारी मौत की सूचना के बाद रात दो बजे के करीब बांदा पहुंचा। उसने आरोप लगाया कि उसके पिता को जेल में धीमा जहर देकर मारा गया। कहा कि मेडिकल कालेज के आइसीयू से निकालकर दबाव के चलते सीधा जेल की तन्हाई बैरक में ले जाया गया।

वहां उपचार सही नहीं मिला और यह हाल हो गए। दबाव के चलते सही से उपचार भी नहीं किया गया है। उमर ने बताया कि प्रशासन की ओर से शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार सुबह होने की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि पांच डाक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा। मंगलवार को मुख्तार के मेडिकल कालेज में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद बहू निखत बानो और भाई अफजाल अंसारी पहुंचे थे।

आठ बजे शुरू होगी मुख्तार के शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया

रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज स्थित पोस्टमार्टम हाउस के बाहर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। बैरिकेडिंग के साथ तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) जवान मुस्तैदी से मोर्चा संभाले हैं। आठ बजे से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की शुरुआत की जाएगी।

10 बजे तक पंचनामा व 12 बजे तक प्रक्रिया पूर्ण कर शव को मुख्तार के पैतृक गांव गाजीपुर के मोहम्मदाबाद भेजा जाएगा। 100 वाहनों का काफिला साथ जाएगा। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार लगभग 430 किलोमीटर की दूरी तय कर शव को मुख्तार के घर पहुंचाया जाएगा। इस दौरान कड़ा सुरक्षा घेरा रहेगा।

chat bot
आपका साथी