सुबह रिमझिम बारिश, दिनभर मौसम रहा सुहाना

तिदवारी बारिश ने नगर पंचायत के घटिया कार्यों की पोल खोल दी है। सुर्रा नाला गोटवा तालाब व काशी तालाब में इस वर्ष कराए गए कार्य बरसात की पहली ही बारिश में बह गए। कस्बावासी पृथ्वीपाल करन जीतू प्रजापति लल्लू प्रजापति कृष्णकांत किशोर आदि ने आरोप लगाया कि दो सूत की सरिया और बालू की जगह डस्ट का प्रयोग कर कार्य कराए गए हैं। टीएसी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। ईओ अमरबहादुर ने कहा कि सभी कार्य हाल ही में निर्मित हुए हैं इसलिए गिर गए हैं ठेकेदार से पुन निर्माण कराया जायेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:51 PM (IST)
सुबह रिमझिम बारिश, दिनभर मौसम रहा सुहाना
सुबह रिमझिम बारिश, दिनभर मौसम रहा सुहाना

जागरण संवाददाता, बांदा : मंगलवार सुबह 5 बजे से हल्की बारिश शुरू हो गई। करीब दो घंटे तक कभी मध्यम तो कभी हल्की बारिश होती रही। इसके बाद आसमान साफ हो गया। मौसम में तब्दीली से उमस में कमी आई है। अपराह्न 3 बजे के बाद एक बार फिर हल्की बारिश हो गई।

जिले में मानसून पूरी तरह मेहरबान है। जुलाई के शुरुआती दिनों में उमस और गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया था, लेकिन चार जुलाई से मेघों ने डेरा डाला तो हर रोज कुछ समय के लिए बारिश हो रही है। रविवार को शाम तक उमस का दौर रहा। सोमवार रात दो बजे से आसमान काले बादलों से घिर गया। झूमकर बादल बरसे तो हर जगह पानी पानी हो गया। सुबह साढ़े सात बजे तक रिमझिम फुहारें गिरीं। इससे हर तरफ बारिश की उम्मीद लगाए लोगों को काफी राहत मिली। सुबह से ही किसान खेतों में पहुंचे और धान की रोपाई शुरू कर दी। मंगलवार को सुबह 5 बजे के बाद बारिश शुरू हो गयी। सुबह 8 बजे धूप निकल आयी। अपराह्न 33:0 के बाद एक बार पुन: हल्की बारिश हुई। मंगलवार अपरान्ह 2 बजे अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बारिश ने खोली घटिया निर्माण की पोल

तिदवारी : बारिश ने नगर पंचायत के घटिया कार्यों की पोल खोल दी है। सुर्रा नाला, गोटवा तालाब व काशी तालाब में इस वर्ष कराए गए कार्य बरसात की पहली ही बारिश में बह गए। कस्बावासी पृथ्वीपाल, करन, जीतू प्रजापति, लल्लू प्रजापति, कृष्णकांत, किशोर आदि ने आरोप लगाया कि दो सूत की सरिया और बालू की जगह डस्ट का प्रयोग कर कार्य कराए गए हैं।  टीएसी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। ईओ अमरबहादुर ने कहा कि सभी कार्य हाल ही में निर्मित हुए हैं इसलिए गिर गए हैं, ठेकेदार से पुन: निर्माण कराया जायेगा।

chat bot
आपका साथी