पहुंची मशीनें व ट्रांसफार्मर, खत्म हुआ आमरण अनशन

वर हाउस में शुक्रवार को मशीन व ट्रांसफार्मर आ गया है। इससे वह सभी अनशन समाप्त कर रहे हैं। आंदोलन में शामिल महानंद सिंह पटेल जीतू बच्चन सिंह राजाभैया रोहित धीरेंद्र सिंह अभिषेक नारायण रविप्रकाश पुष्पेंद्र मुकेश पटेल पवन आदि ने आशा जताई कि यदि अधिकारी संवेदनशील रहें तो शीघ्र ऐसी नौबत नहीं आएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 06:03 AM (IST)
पहुंची मशीनें व ट्रांसफार्मर, खत्म हुआ आमरण अनशन
पहुंची मशीनें व ट्रांसफार्मर, खत्म हुआ आमरण अनशन

जागरण संवाददाता, बांदा : बबेरू क्षेत्र के पखरौली गांव में विद्युत पॉवर हाउस में किसानों व समाजसेवियों का अनशन रंग लाया। आमरण अनशन के तीसरे दिन ट्रांसफार्मर व मशीनें अधिकारियों ने पॉवर हाउस पहुंचा दी है। इससे किसानों को अब निर्बाध आपूर्ति मिल सकेगी। किसानों ने शुक्रवार को आखिर अनशन समाप्त कर दिया।

बबेरू क्षेत्र के पखरौली गांव में बने पॉवर हाउस में कई सालों से मशीनें नहीं थी। ट्रांसफार्मर खराब था। इससे किसानों, उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल रही थी। अधिकारियों की लापरवही में सुधार नहीं हो रहा था। थकहार कर किसानों ने घेराव के बाद अनशन शुरू कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारियों के न पसीजने पर अनशनकारी मनीष पटेल, जीपी यादव, पीसी पटेल के समर्थन में कई किसानों ने तीन दिन आमरण अनशन किया। किसान अरुण कुमार पटेल ने कहा कि अब उनकी मांग के अनुसार पावर हाउस में शुक्रवार को मशीन व ट्रांसफार्मर आ गया है। इससे वह सभी अनशन समाप्त कर रहे हैं। आंदोलन में शामिल महानंद सिंह पटेल, जीतू, बच्चन सिंह, राजाभैया, रोहित, धीरेंद्र सिंह, अभिषेक नारायण, रविप्रकाश, पुष्पेंद्र, मुकेश पटेल, पवन आदि ने उम्मीद जाहिर की कि यदि अधिकारी संवेदनशील रहें तो शीघ्र ऐसी नौबत नहीं आएगी। किसानों को अब बेहतर आपूर्ति मिलेगी। उधर, एक्सईएन अजय सविता ने कहा है कि जल्द ही मशीनों को लगाकर आपूर्ति चालू होगी। इससे किसानों को लो-वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिलेगी।

chat bot
आपका साथी