तिहरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर सोमचंद्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चमरौडी परशुराम तालाब में हुए ति

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 12:14 AM (IST)
तिहरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर सोमचंद्र गिरफ्तार
तिहरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर सोमचंद्र गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बांदा :

शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चमरौडी परशुराम तालाब में हुए तिहरे हत्याकांड के मास्टरमाइंड हत्यारोपित को एसओजी ने मटौंध क्षेत्र की खैरादा रेलवे क्रासिग के पास से दबोचा। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने आलाकत्ल कुल्हाड़ी घर से बरामद की है। हत्यारोपित ने कहा, बहन को मारने से गुस्से में घटना हुई है। हत्या करने पर उसे भी अफसोस है।

मोहल्ला चमरौडी परशुराम तालाब में 20 नवंबर की रात प्रयागराज में तैनात सिपाही अभिजीत, उसकी मां रमादेवी और बहन निशा की ताऊ के बेटे देवराज समेत 17 लोगों ने कुल्हाड़ी व डंडों से हमलाकर हत्या कर दी थी। देवराज समेत 10 हत्यारोपितों को पुलिस ने दो दिन के अंदर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वारदात के मास्टरमाइंड कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर सोमचंद्र समेत पांच नामजद व दो अज्ञात आरोपित फरार थे। हिस्ट्रीशीटर हत्यारोपित देवराज का साला है। एसओजी समेत पांच टीमें हत्यारोपितों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही थीं। एसओजी टीम प्रभारी निरीक्षक आनंद सिंह को बुधवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि सोमचंद्र खैरादा रेलवे क्रासिग के पास पान की गुमटी पर है। एओजी निरीक्षक ने टीम के साथ सोमचंद्र को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी राजीव यादव ने बताया कि हत्यारोपित की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी उसी के घर से बरामद की गई है। सोमचंद्र ने बताया कि घटना के बाद वह बचने के लिए मध्यप्रदेश छतरपुर भाग गया था। पुलिस के वहां पहुंचने की आशंका में जगह बदलकर अब दूसरी जगह आ-जा रहा था।

----

कोतवाली पुलिस को भी बताया अपना

सोमचंद्र ने कहा कि घटना में जिन लोगों की जानें गई हैं, अपने ही थे। कोतवाली की पुलिस भी अपनी थी। समझौता कराने आई पुलिस ने कई बार विवाद न करने के लिए समझाया था, मगर महिलाओं- बेटियों के साथ मारपीट करने व घर के दरवाजे तोड़ने पर गुस्से को लेकर सबकुछ हुआ है।

---

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

पकड़े गए हत्यारोपित को पुलिस ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार की अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी