नाली में गिरी बच्ची, ग्रामीणों ने खदान संचालक को पीटा

आगे भी इस तरह की दिक्कतें हो सकती हैं वहीं अधिकारियों व खदान संचालक का कहना था कि जहां पर बच्ची गिरी है वहां पानी कम था। इससे बच्ची की डूबने जैसी कोई बात नहीं है। काम रोकने के लिए ग्रामीणों की यह चाल लग रही है। कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्रा का कहना था कि खदान संचालक की ओर से तहरीर लिखी जा रही है। तहरीर मिलने पर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी। बच्ची के डूबने का मामला प्रयोजित लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 May 2019 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 06:23 AM (IST)
नाली में गिरी बच्ची, ग्रामीणों ने खदान संचालक को पीटा
नाली में गिरी बच्ची, ग्रामीणों ने खदान संचालक को पीटा

जागरण संवाददाता, बांदा : इंटेकवेल तक पानी पहुंचाने के लिए प्रशासन द्वारा खोदी जा रही नाली में बच्ची गिर गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों में पास ही में चल रहे खदान के संचालक को बंधक बना लिया। संचालक की जमकर पिटाई के साथ नाली खुदाई का विरोध किया। कोतवाली से पहुंची पुलिस ने किसी तरह खदान संचालक को छुड़ाया। वहीं घायल बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के मौरंग खदान दुरेड़ी खंड संख्या चार में एडीएम संतोष बहादुर व खनिज अधिकारी के निर्देश पर रविवार सुबह सूख रहे इंटेकवेल तक पानी पहुंचाने के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। खुदाई से सब्जी के खेत प्रभावित होने को लेकर ग्रामीण विरोध करने लगे। इससे मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंच गई थी। अधिकारियों व पुलिस के समझाने पर दोबारा खुदाई का कार्य जैसे ही शुरू हुआ। उसी दौरान 5 वर्षीय ग्वालिन पुत्री लल्लू जेसीबी से खोदी गई नाली में गिर गईं। शोर सुनकर ग्वालिन को ग्रामीणों ने बाहर निकाला। पहले से नाली खोदने का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए जेसीबी मशीनों में पथराव किया। खदान संचालक रजा हुसैन निवासी मेरठ को पीटकर बंधक बना लिया। अधिकारियों की मौजूदगी में घटनाक्रम होने से दोबारा पुलिस मौके पर पहुंची। बंधक बनाए गए संचालक को छुड़वाने के साथ पुलिस ने नाली से निकाली गई बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। ग्रामीणों का आरोप था कि जेसीबी से नाली खोदने में घटना हुई है। आगे भी इस तरह की दिक्कतें हो सकती है। कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्रा का कहना था कि खदान संचालक की ओर से तहरीर लिखी जा रही है। तहरीर मिलने पर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी