बरैनी से ग्वालियर के बीच चलेगी त्योहार स्पेशन ट्रेन

जागरण संवाददाता बांदा रेलवे त्योहारों को लेकर बरौनी से ग्वालियर तक के लिए स्पेशल साप्ता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 06:42 PM (IST)
बरैनी से ग्वालियर के बीच चलेगी त्योहार स्पेशन ट्रेन
बरैनी से ग्वालियर के बीच चलेगी त्योहार स्पेशन ट्रेन

जागरण संवाददाता, बांदा : रेलवे त्योहारों को लेकर बरौनी से ग्वालियर तक के लिए स्पेशल साप्ताहिक एक्सप्रेस 15 अक्टूबर से संचालित कर रहा है। जो कि 26 नवंबर तक अपने सात ट्रिप आवागमन के पूरा करेंगी। रिजर्वेशन टिकट व कोविड बचाव के नियमों के पालन के साथ यात्रियों को ट्रेन में सफर कराने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना काल के बाद बांदा स्टेशन से चार साप्ताहिक तुलसी, बेतवा, हरिद्धार एक्सप्रेस व बरौनी आसन सोल के साथ करीब 11 दैनिक ट्रेनों का संचालन हो रहा है। नवरात्रि के साथ दशहरा, बाराबफात व दीपावली त्योहार का समय चल रहा है। ऐसे में यात्रियों की संख्या स्टेशनों में ज्यादा रहेगी। रेलवे बोर्ड दिल्ली ने त्योहार स्पेशल के नाम पर ग्वालियर से बरौनी तक एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है। जिसमें सप्ताह में एक बार ट्रेन का आवागमन निर्धारित रहेगा। ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को अन्य रिजर्व ट्रेनों की तरह ही करीब पांच घंटे पहले तक अपना टिकट बनवाना अनिवार्य है। ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को ग्वालियर से बरौनी के लिए 12:35 मिनट पर बांदा स्टेशन आएगी। इसी तरह बरौनी से ग्वालियर के लिए रविवार सुबह 3:15 मिनट पर बांदा स्टेशन आएगी।

-----------------------

- ट्रेन के संचालन से यात्रियों को त्योहार में साधन आसानी से उपलब्ध हो सकेगा। संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे स्टेशन में माइक से एलाउंस कराया जाएगा।

एसके कुशवाहा स्टेशन प्रबंधक

chat bot
आपका साथी