बांदा जंक्शन पर जल्द लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : डीआरएम

जागरण संवाददाता, बांदा : उत्तर मध्य रेलवे झांसी के डीआरएम ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 06:47 PM (IST)
बांदा जंक्शन पर जल्द लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : डीआरएम
बांदा जंक्शन पर जल्द लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : डीआरएम

जागरण संवाददाता, बांदा : उत्तर मध्य रेलवे झांसी के डीआरएम ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन का रूटीन निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची। तकरीबन एक घंटे तक रुककर उन्होंने स्टेशन के र¨नग रूम व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाएं देखीं। रेलवे ने उनके दौरे से पूर्व सब कुछ चाक-चौबंद कर रखा था। लेकिन कालोनी के पास गंदगी देख डीआरएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए शीघ्र सफाई के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था को ²ष्टिगत रखते हुए उन्होंने जल्द सीसीटीवी कैमरे लगवाने का आश्वासन दिया।

डीआरएम अशोक कुमार मिश्र सायं 4 बजकर 20 मिनट पर यहां पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने र¨नग रूम का बारीकी से निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने किचेन, इलेक्ट्रिक पैनल रूम व मैनेजर कक्ष देखा। भोजन कांट्रैक्ट रूम में भरे सिलेंडरों का भंडार रखा देख इस पर तत्काल प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। किचेन के पुराने पर्दे बदलवाने के लिए कहा। र¨नग रूम के एक-एक कमरे का बारीकी से निरीक्षण कर वहां मौजूद लोको पायलेट से भोजन की गुणवत्ता की जानकारी ली। जिस पर कर्मचारियों ने भोजन की गुणवत्ता संतोषजनक बताई। एक कमरे के टायलेट में गीजर फटा मिलने पर इलेक्ट्रिशियन को तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए। स्टेशन के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में उन्होंने चिकित्सक राहुल उपाध्याय से मेडिसिन की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। एक्सरे व अन्य जांचों के लिए मरीजों को कहां भेजते हैं इस संबध में जानकारी ली। मेडिसिन रजिस्टर मेनटेन न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। स्टेशन के मुख्य द्वार की दीवार पर लगे कर्मचारी संगठनों के पोस्टर देख तत्काल हटवाने के लिए कहा। स्टेशन में पेयजल की समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि ट्रेन आने के समय पानी की सप्लाई होती है। रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने के लिए उन्होंने शीघ्र सीसीटीवी कैमरे लगवाने की बात कही। स्टेशन के वाहन स्टैंड को उन्होंने जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान उनके साथ आरपीएफ की मंडलायुक्त सारिका मोहन भी मौजूद रहीं। निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक बीपी वर्मा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक संजय कुमार, आरपीएफ प्रभारी यूके कौशिक, इलेक्ट्रिशियन, निर्माण विभाग सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

राहत यान मामले में जे ग्रेड इंक्वायरी

सोमवार को दुर्घटना राहत यान के फेल होने के संबध में कार्रवाई के संदर्भ में बताया कि इसकी जे ग्रेड इन्क्वायरी हो रही है।लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। भाजपा नेता ने सौंपा ज्ञापन

बांदा : भाजपा के जिला मंत्री मनीष कुमार गुप्ता ने डीआरएम को 15 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। मांग की है कि स्टेशन सभी जगह सीसीटीवी कैमरे, यात्रियों के मनोरंजन के लिए एलईडी टीवी, स्टेशन में स्वचालित सीढि़यां, आरपीएफ व जीआरपी में महिला कांस्टेबल, डिग्गी तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराकर पार्क बनवाने व प्लेटफार्म नंबर दो की टिकट खिड़की 24 घंटे खोलने की मांग की है। डीआरएम ने उन्हें समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी