बुखार से पीड़ित किशोर ने अस्पताल में दम तोड़ा

बांदा, जागरण संवाददाता : संक्रामक बीमारियों का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार को दोपहर जिला अस्

By Edited By: Publish:Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2015 01:21 AM (IST)
बुखार से पीड़ित किशोर ने अस्पताल में दम तोड़ा

बांदा, जागरण संवाददाता : संक्रामक बीमारियों का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार को दोपहर जिला अस्पताल में बुखार पीडि़त किशोर की उपचार दौरान मौत हो गई। परिजनों में मातम छा गया। चिकित्सकों का कहना है कि युवक क्षयरोग की बीमारी से भी ग्रसित था। डायरिया और बुखार से पीड़ित आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें एक दुधमुंहे बच्चे समेत तीन मासूम भी शामिल हैं।

नरैनी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाले शिवप्रसाद का 16 वर्षीय पुत्र काफी दिनों से खांसी और बुखार से पीड़ित था। गुरुवार को सुबह अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिवार के लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरैनी में भर्ती कराया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद किशोर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोपहर को परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। रात तकरीबन साढ़े 9 बजे उसकी मौत हो गई। पुत्र की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया। पिता शिवप्रसाद ने बताया कि उसका पुत्र कई दिनों से बुखार, खांसी से पीड़ित था। क्षय रोग की बीमारी भी उसका पीछा नहीं छोड़ रही थी। रोते-बिलखते परिवार के लोग शुक्रवार की भोर शव लेकर घर चले गए। जिला अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि किशोर बुखार के साथ ही क्षय रोग की बीमारी से पीड़ित था।

इधर, बुखार और डायरिया भी अपना असर दिखा रहा है। पिछले चौबीस घंटों में जिन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया उनमें सुशीला (35) पत्‍‌नी बच्चा बछेही (गिरवां), कोमल देवी (70) पत्‍‌नी गनेश बंगालीपुरा, मीरा (35) पत्‍‌नी रामप्रताप बछेही (गिरवां), राजरानी (58) पत्‍‌नी रामबरन मड़ौलीकला (पैलानी), विक्की (7) पुत्र रामबहोरी कालूकुंआ, प्रीती (28) पत्‍‌नी दुर्गा प्रसाद अतर्रा, चंद्रकला (75) पत्‍‌नी लच्छी जसपुरा, जलील (75) पुत्र जुम्मन मर्दननाका, अभिषेक (5) पुत्र बुद्धपाल जारी (देहात कोतवाली), इदरीश (7 माह) पुत्र इम्तियाज निवासी ग्राम तिंदवारा, प्रभा गुप्ता (45) पत्‍‌नी घनश्याम अतर्रा चुंगी और श्यामबाई (70) पत्‍‌नी विश्वनाथ सिंह नाई (गिरवां) शामिल हैं। यह सभी उल्टी-दस्त और बुखार से पीड़ित हैं। इनका जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी