संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का गला कसने से मौत

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 01:02 AM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का गला कसने से मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की घर के अंदर मौत हो गई। परिजनों ने घटना की वजह के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

मर्का थाना क्षेत्र के ग्राम बाकल निवासी फूल बरन निषाद (26) की बुधवार रात घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। गुरूवार सुबह जब उसकी पत्‍‌नी किसी काम से अटारी में गई तो शव जमीन पर पड़ा मिला। उसके गले में साड़ी का फंदा कसा था। पत्‍‌नी के चीखकर रोने से बगल में रह रहे परिजनों को मामले की जानकारी हो सकी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के पिता मुखिया निषाद व अन्य परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह रात तकरीबन आठ बजे खेत से फसल काटकर घर लौटा था। इसके बाद वह अटारी के नीचे सो गया था। रात में उठने के बाद उसने कब खुदकुशी कर ली है। पता नही चल सका है। 8 वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी। कोई संतान नही हैं। उसके हिस्से में चार बीघा जमीन है। जिसमें वह कृषि कार्य करता रहा है। इस संबंध में मर्का थाना प्रभारी एसपी राय का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से घटना की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। अभी घटना के बारे में कुछ भी कह पाना संभव नही है।

-------------

संतान न होने के विवाद में की खुदकुशी

बबेरू : जिस युवक की गला कसने से मौत हुई है। घटना के बारे में उसकी पत्‍‌नी सुंता का कहना है कि रात में खाना खाने के बाद दोनों सो गये थे। संतान न होने को लेकर अक्सर दोनों के बीच विवाद होता था। घटना के दिन भी जब वह गेंहू की फसल काट रहे थे। दोनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इससे पति ने खुदकुशी कर ली है।

-------------

घटना के अनसुलझे सवाल

- जिस जगह शव मिला है छप्पर की धन्नी में कहीं भी कोई रस्सी या साड़ी का टुकड़ा न लटका मिलना

- अटारी की ऊंचाई पुलिस के मुताबिक अगर ज्यादा से ज्यादा साढ़े पांच फुट है तो इससे अधिक लंबाई का युवक फांसी पर कैसे लटका

- मृतक का एक पैर अटारी के एक होल में घुसा मिलना

- बिना धन्नी में लटके खुद साड़ी से गला कसने में मौत संभव न होना

- घर व बाहर अगर किसी से विवाद नही हुआ तो आखिर उसने खुदकुशी क्यों की

- घर में पति पत्‍‌नी के आलावा कोई अन्य व्यक्ति अगर आया तो पत्‍‌नी क्यों नही खोल रही मुंह

chat bot
आपका साथी