स्टेशन में गंदगी देख भड़के सीनियर डीसीएम

By Edited By: Publish:Sat, 16 Nov 2013 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2013 05:54 PM (IST)
स्टेशन में गंदगी देख भड़के सीनियर डीसीएम

बांदा कार्यालय : झांसी से आए वरिष्ठ डीसीएम ने स्टेशन की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान गंदगी देख उन्होंने स्टेशन के अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि रोजाना स्टेशन की सफाई कराई जाए ताकि यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

शनिवार को चंबल एक्सप्रेस ट्रेन से वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक राजेश कुमार दोपहर तकरीबन 1 बजे जनपद आए। ट्रेन से उतरने के बाद भी उन्होंने टीटी रेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। इसके बाद सीनियर डीसीएम स्टेशन परिसर पर पहुंच गए। वहां उन्होंने सर्वप्रथम प्रतीक्षालय का निरीक्षण किया। वहां पर शौचालय में गंदगी मिलने पर मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके बाद कैंटीन का निरीक्षण किया तो वहां गंदगी देख वे भड़क गए। कहा कि क्या कभी यहां सफाई नहीं होती। ठेके में एक काउंटर रखने की अनुमति होने के बावजूद दो काउंटर रखे होने पर कहा कि यह क्या हो रहा है। इसके बाद उन्होंने रिटायरिंग हाउस का निरीक्षण किया। वहां उन्हें फर्नीचरों पर गंदगी मिलने मिली। वहां से टिकट काउंटर परिसर पर पहुंचे तो वहां उन्हें दीवारों पर जाले नजर आए। कहा कि सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। दीवारों पर लगी पुरानी होर्डिगों को तुरंत हटवाकर वर्तमान योजनाओं के बोर्ड लगवाएं। उन्होंने स्टेशन प्रबंधक से कहा कि स्टेशन की रोजाना सफाई कराई जाए ताकि यात्रियों को दिक्कतें न हो। इस दौरान स्टेशन प्रबंधक पीके सिंह, मुख्य टिकट निरीक्षक आदि मौजूद रहे।

गांधी जी के बंदर हो क्या

स्टेशन परिसर में निरीक्षण के दौरान जब एक कैंटीन का सामान बाहर पड़ा मिला तो उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि क्या तुम लोग अंधे हो या फिर गांधी जी के बंदर बन गए हो।

दो रिटायरिंग रूम में लगेंगे एसी

यात्रियों के ठहराव के लिए स्टेशन में रिटायरिंग रूम बनें हैं। जिसमें चार कमरे बने हैं। सीनियर डीसीएम ने बताया कि रिटायरिंग रूम के दो कमरों में एसी लगाया जाएगा। साथ ही यात्रियों के रुकने के लिए कम से कम 12 घंटे की समय सीमा तय की जाएगी।

बांदा को मिले चार जेटीबीएस

टिकट विंडों में मारामारी को देखते हुए बांदा के रेलवे स्टेशन में विंडों की संख्या बढ़ा दी गई है। निरीक्षण में आए सीनियर डीसीएम ने बताया कि बांदा में चार जेटीबीएस बढ़ा दी गई है। इससे अब लोगों को टिकट लेने में दिक्कतें नहीं होंगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी