तेज हवाएं चलने से मुरझाए किसानों के चेहरे

चित्र परिचय संवादसूत्र बलरामपुर सोमवार की दोपहर मौसम ने अचानक करवट ले ली। तेज हवाओं के साथ बदरी छा गई। देखते ही देखते बूंदबांदी के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने लगी। मौसम के बदले मिजाज से किसान कुछ चितित तो हुए लेकिन कुछ देर बाद मौसम सामान्य हो जाने से राहत की सांस ली। तापमान अधिकतम 36 व न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सोमवार को सुबह से ही तेज धूप खिली रही जिससे मौसम सामान्य था। किसान गेहूं की कटाई व मड़ाई में लगे थे। अचानक तेज हवाओं व ओलावृष्टि से किसानों में मायूसी छा गई। किसान शिवंबर प्रसाद मिश्र रामजस माबूद अहमद ने बताया कि यदि तेज बारिश व ओलावृष्टि हुई तो फसल तबाह हो जाएगी। पचपेड़वा के मौसम वैज्ञानिक डॉ. अंकित तिवारी ने बताया कि बदरी छाई हुई है। मंगलवार को भी बारिश की आशंका है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 09:54 PM (IST)
तेज हवाएं चलने से मुरझाए किसानों के चेहरे
तेज हवाएं चलने से मुरझाए किसानों के चेहरे

बलरामपुर :

सोमवार की दोपहर मौसम ने अचानक करवट ले ली। तेज हवाओं के साथ बदरी छा गई। देखते ही देखते बूंदबांदी के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने लगी। मौसम के बदले मिजाज से किसान कुछ चितित तो हुए, लेकिन कुछ देर बाद मौसम सामान्य हो जाने से राहत की सांस ली। तापमान अधिकतम 36 व न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

सोमवार को सुबह से ही तेज धूप खिली रही, जिससे मौसम सामान्य था। किसान गेहूं की कटाई व मड़ाई में लगे थे। अचानक तेज हवाओं व हल्की ओलावृष्टि से किसानों में मायूसी छा गई। किसान शिवंबर प्रसाद मिश्र, रामजस, माबूद अहमद ने बताया कि यदि तेज बारिश व ओलावृष्टि हुई, तो फसल तबाह हो जाएगी। पचपेड़वा के मौसम वैज्ञानिक डॉ. अंकित तिवारी ने बताया कि बदरी छाई हुई है। मंगलवार को भी बारिश की आशंका है।

chat bot
आपका साथी