अनुपस्थित 68 मतदान कार्मिकों वेतन निकासी पर रोक

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 12:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 12:35 AM (IST)
अनुपस्थित 68 मतदान कार्मिकों वेतन निकासी पर रोक

बलरामपुर : मतदान प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहे कर्मचारियों की परेशानियां कम होने के बजाए बढ़ती जा रही हैं। एफआइआर दर्ज होने के बाद अब मतदान कार्मिक अधिकारी/सीडीओ राकेश कुमार मिश्र द्वारा संबधित कर्मचारियों का वेतन भी रोक दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश चंद्र ने मतदान प्रशिक्षण के दौरान सूचना के बाद भी अनुपस्थित रहे 68 कर्मचारियों का वेतन रोक दिया है। सात मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान कराने के लिए 8,292 कर्मचारियों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया था। प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी ने प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को अंतिम मौका देते एक दिन का अतिरिक्त प्रशिक्षण भी दिया गया था। बावजूद इसके प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले 26 पीठासीन अधिकारी, 22 मतदान अधिकारी द्वितीय व 20 तृतीय मतदान अधिकारी के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई गई थी। गुरूवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी मुकेश चंद्रा के निर्देश पर प्रभारी मतदान कार्मिक राकेश कुमार मिश्र ने संबधित विभागीय अधिकारियों को अग्रिम आदेश तक प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है।

----इनसेट----

-जांच में मिली गड़बड़ी, 10 सफाई कर्मियों का रोका वेतन

बलरामपुर : जिला पंचायतराज अधिकारी उपेंद्रराज सिंह ने औचक निरीक्षण कर मतदेय स्थल वाले स्कूलों का जायजा लिया। उन्होंने साफ -सफाई बेहतर न होने पर 10 सफाई कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है। कार्रवाई की जद में गैंसड़ी ब्लॉक के चमनपुर के अलीमुद्दीन, मुटेरा के बाबूराम, सोनगढ़ा के वीरेंद्र कुमार , हरैय्या ब्लॉक के मजगवां के राजेंद्र प्रसाद यादव, सहिजना के कामेश्वरनाथ पासवान, अंबरनगर के गुरदीप तथा गैंड़ास बुजुर्ग ब्लॉक के भरवलिया के शिवकुमार यादव, पुरैना बलुई के अजय कुमार बाग भवानी के सफाई कर्मी राम कुमार का एक दिन का वेतन रोका है।

chat bot
आपका साथी