वैक्सीन को लंबी कतार, लापरवाह बने जिम्मेदार

बलरामपुर जिले में वैक्सीन लगवाने को अस्पतालों में लंबी कतार लग रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 11:24 PM (IST)
वैक्सीन को लंबी कतार, लापरवाह बने जिम्मेदार
वैक्सीन को लंबी कतार, लापरवाह बने जिम्मेदार

बलरामपुर :जिले में वैक्सीन लगवाने को अस्पतालों में लंबी कतार लग रही है। आलम यह है कि बुजुर्ग कड़ी धूप में लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं, लेकिन महिला अस्पताल प्रशासन की संवेदनहीनता चरम पर है। यहां शारीरिक दूरी के नियम तार-तार होने के साथ ही वैक्सीन में लगे कर्मियों को पर्याप्त संसाधन मुहैया नहीं कराए गए हैं। वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज के लिए एक ही काउंटर पर पंजीकरण होता है। इसके बाद वैक्सीनेशन के लिए एकमात्र स्वास्थ्यकर्मी को लगाया गया है। पोर्टल सुस्त होने की दुहाई देकर प्रभावशाली लोगों का टीकाकरण पहले हो जाता है। इससे घंटों लाइन लगाने वाले बुजुर्गों की परेशानी बढ़ जाती है।

नहीं मिला लैपटाप व इंटरनेट :

-कोरोना महामारी के कारण ओपीडी बंद होने से काउंसलरों की ड्यूटी वैक्सीनेशन में लगा दी गई है। जिन मरीजों को टीका लगता है, उनका विवरण आनलाइन पोर्टल पर दर्ज करने के लिए लैपटाप व इंटरनेट की सुविधा नहीं दी गई है। कर्मचारी को आनलाइन अपडेट करने के लिए अपने मोबाइल का इस्तेमाल करना पड़ता है। कहीं गश खाकर गिर न जाएं बुजुर्ग :

-खमौवा गांव निवासी 60 वर्षीय मजीद शुक्रवार को वैक्सीन लगवाने आए थे। बताया कि सुबह 9.45 बजे से लाइन लगाए हैं, लेकिन दोपहर एक बजे तक नंबर नहीं आया है। शेखरपुर निवासी सुमिरन ने बताया कि दो घंटे से कतार में खड़े हैं। लाइन आगे नहीं बढ़ रही है। धुसाह निवासी राजाराम ने बताया कि सुबह चक्कर आने पर जमीन पर बैठ गए।

कर्मियों व संसाधनों की है कमी :

-वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डा. केएम पांडेय का कहना है कि लैपटाप, इंटरनेट सुविधा न होने से आनलाइन पोर्टल के काम में देरी होती है। कर्मियों व संसाधनों की कमी है।

chat bot
आपका साथी