अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज की मिली सौगात

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मस्थली बलरामपुर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को राज्यपाल राम नाईक ने हरी झंडी दे दी है। जिले में ¨कग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के अधीन अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय स्थापित किया जाएगा। जिसमें उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाओं के साथ पर्याप्त चिकित्सक, चिकित्सा शिक्षक एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध होंगे। मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने से जिलेवासियों को आधुनिक चिकित्सा सेवाओं के लिए राजधानी की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। साथ ही केजीएमयू के सेटेलाइट कैंपस की स्थापना की कवायद शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 10:12 PM (IST)
अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज की मिली सौगात
अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज की मिली सौगात

बलरामपुर: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मस्थली बलरामपुर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को राज्यपाल राम नाईक ने हरी झंडी दे दी है। जिले में ¨कग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के अधीन अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय स्थापित किया जाएगा। जिसमें उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाओं के साथ पर्याप्त चिकित्सक, चिकित्सा शिक्षक एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध होंगे। मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने से जिलेवासियों को आधुनिक चिकित्सा सेवाओं के लिए राजधानी की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। साथ ही केजीएमयू के सेटेलाइट कैंपस की स्थापना की कवायद शुरू कर दी गई है।

सीएम व राज्यपाल ने दिलाया था भरोसा :

-29 नवंबर को जिले में आए राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर ¨चता जाहिर करते हुए जल्द ही केजीएमयू की यूनिट शुरू करने की बात कही थी। साथ ही जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का भरोसा दिलाया था। जिले में करीब 21 लाख लोग आबाद हैं। सीमावर्ती क्षेत्र में एक्यूट इंसेफ्लाइटिस ¨सड्रोम व जापानी इंसेफ्लाइटिस का प्रकोप रहता है। ऐसे में यहां मेडिकल कॉलेज का न होने से गंभीर मरीजों को राजधानी की दौड़ लगाती पड़ती है। राज्यपाल ने केजीएमयू के कार्य परिषद की बैठक में मेडिकल कॉलेज स्थापना के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है।

23 हेक्टेयर में बनेगा सेटेलाइट कैंपस :

-केजीएमयू के सेटेलाइट कैंपस की स्थापना के लिए सदर ब्लॉक के सिरसिया, खगईजोत व महादेव मिश्र गांव में 23.505 हेक्टेयर भूमि चयनित की गई है। सेटेलाइट कैंपस में ही संयुक्त जिला चिकित्सालय सम्मिलित होगा।

जिम्मेदार के बोल :

-सीएमओ डॉ. घनश्याम ¨सह ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की कवायद पूरी कर ली गई है। शीघ्र ही सेटेलाइट यूनिट का उद्घाटन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी