अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए शिक्षकों ने भरे विकल्प

जिले के अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में तैनाती के लिए परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों से मंगलवार को विकल्प भरवाए गए। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में हुई काउंसलिग में 162 के सापेक्ष 136 शिक्षकों को विकल्प के आधार पर विद्यालय आवंटन किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिहर प्रसाद ने बताया कि जिले के अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में अध्यापन के लिए 261 पदों के सापेक्ष 217 ने आवेदन किया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:53 PM (IST) Updated:Wed, 28 Aug 2019 08:15 AM (IST)
अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए शिक्षकों ने भरे विकल्प
अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए शिक्षकों ने भरे विकल्प

बलरामपुर :

जिले के अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में तैनाती के लिए परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों से मंगलवार को विकल्प भरवाए गए। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में हुई काउंसलिग में 162 के सापेक्ष 136 शिक्षकों को विकल्प के आधार पर विद्यालय आवंटन किया गया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिहर प्रसाद ने बताया कि जिले के अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में अध्यापन के लिए 261 पदों के सापेक्ष 217 ने आवेदन किया था। जिसमें से 162 शिक्षकों का लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार लिया गया था। साक्षात्कार व लिखित परीक्षा के मूल्यांकन के बाद मेरिट तैयार कर शिक्षकों को विद्यालय का आवंटन किया गया है। काउंसलिग में प्रभारी डायट प्राचार्य केके ओझा, खंड शिक्षा अधिकारी मनीराम वर्मा, जिला समन्वयक प्रशिक्षण निरंकार पांडेय, रक्षाराम, जिला व्यायाम शिक्षक राकेश गुप्त का विशेष योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी