आधे गांव में उजाला, बाकी में छाया अंधेरा

करीब 35 घर ऐसे हैं जिनके यहां केवल मीटर लगा है बिजली का बिल भी आ रहा है लेकिन एक बल्ब तक नहीं जल पाया है। विद्युत उपभोक्ता कमलावती शाहजहां पांचू बिट्टन वकील बलेश्वर गुरुप्रसाद रामप्रसाद चिनगुद सालिकराम सुरेश कुमार ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत गांव में खंभा खड़ा कर दिया गया है। ट्रांसफार्मर भी रख दिया गया है। 115 ग्रामीणों ने विद्युत कनेक्शन लिया था। जिसमें से 35 विद्युत उपभोक्ता ऐसे हैं। जिनके यहां केवल मीटर लगा है। तार तक नहीं खींचा गया है। विद्युत आपूर्ति शुरू न किए जाने के कारण इन ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। ग्राम प्रधान आलोक सिंह ने बताया कि सबसे खराब स्थिति तो यह है कि कई स्थानों पर अभी भी खंभा नहीं खड़ा है। खंभा जमीन पर पड़ा हुआ है। मात्र 16 केवी का ट्रांसफार्मर रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 08:54 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 08:54 PM (IST)
आधे गांव में उजाला, बाकी में छाया अंधेरा
आधे गांव में उजाला, बाकी में छाया अंधेरा

बलरामपुर : सौभाग्य योजना के तहत विशुनपुर कला गांव का विद्युतीकरण किया गया है,लेकिन ग्रामीणों को बिजली नहीं मिल रही है। आधे गांव में तार खींच दिया गया है। 35 घर ऐसे हैं जिनके यहां मीटर लगा कर छोड़ दिया गया है। बिजली जलाए बिना ही बिल जारी किया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

कमलावती, शाहजहां, पांचू, बिट्टन, वकील, बलेश्वर गुरुप्रसाद, रामप्रसाद, चिनगुद, सालिकराम व सुरेश कुमार का कहना है कि सौभाग्य योजना के तहत गांव में खंभा व ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है। 115 ग्रामीणों ने विद्युत कनेक्शन भी ले लिया। जिसमें से 35 उपभोक्ता के यहां मीटर लगा दिया गया है, लेकिन तार नहीं खींचा गया है। जिससे उनके यहां अंधेरा छाया है। प्रधान आलोक सिंह ने बताया 16 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाने से जिन के यहां बिजली पहुंच गई है। उनको वोल्टज की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इसके लिए कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। एसडीओ विमलेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि कार्यदायी संस्था से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बिना कनेक्शन बिल नहीं लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी