फर्जी फर्म के नाम से जीएसटी चोरी करने वाला गल्ला व्यापारी गिरफ्तार

साइबर व सर्विलांस टीम की मदद से कुछ व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आए। पूछताछ करने पर उन व्यक्तियों ने बताया कि ऐसी किसी फर्म के बारे में जानकारी नहीं है। वे मेहनत मजदूरी करके जीवन यापन करने वाले व्यक्ति हैं।

By Shlok MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Dec 2022 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 31 Dec 2022 03:37 PM (IST)
फर्जी फर्म के नाम से जीएसटी चोरी करने वाला गल्ला व्यापारी गिरफ्तार
फर्जी फर्म के नाम से जीएसटी चोरी करने वाला गल्ला व्यापारी गिरफ्तार

संवादसूत्र, बलरामपुर : फर्जी फर्म बनाकर जीएसटी चोरी करने वाले रानीबाजार गोंडा निवासी गल्ला व्यापारी राहुल अग्रवाल को देहात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने 19 करोड़ सात लाख के फर्जी इनवाइस से आउटवर्ड सप्लाई करके जीएसटी चोरी की थी। राहुल मां अन्नपूर्णा गृह उद्योग के नाम से गोंडा में गल्ले की दुकान चलाता है। उसके विरुद्ध नगर कोतवाली गोंडा में जीएसटी चोरी के दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपये इनाम घोषित था।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि सहायक वाणिज्य कर आयुक्त ने जीएसटी चोरी का मुकदमा दर्ज करा था। आरोप था कि अज्ञात व्यक्ति ने मेसर्स गुप्ता गल्ला भंडार उतरौला व मेसर्स खान ट्रेडर्स तुलसीपुर के नाम से फर्जी फर्म बनाकर 19 करोड़ सात लाख के फर्जी इनवाइस से आउटवर्ड सप्लाई कर जीएसटी चोरी की है। देहात कोतवाली पुलिस व साइबर सेल को विवेचना सौंपी गई। विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि जिन फर्मों का पता तुलसीपुर व उतरौला में दर्शाया गया है, उस नाम की कोई फर्म वहां अस्तित्व में नहीं है। संबंधित फर्मों के जीएसटी रिकार्ड से पुलिस टीम को कुछ मोबाइल नंबर, पैन नंबर व ईमेल आइडी मिली।

साइबर व सर्विलांस टीम की मदद से कुछ व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आए। पूछताछ करने पर उन व्यक्तियों ने बताया कि ऐसी किसी फर्म के बारे में जानकारी नहीं है। वे मेहनत मजदूरी करके जीवन यापन करने वाले व्यक्ति हैं। बताया कि उनके व्यक्तिगत दस्तावेज गोंडा निवासी राहुल अग्रवाल ने कुछ काम दिलाने के नाम पर लिए थे। जीएसटी में प्रयुक्त मोबाइल नंबरों का प्रयोग कर राहुल अग्रवाल के नाम की पुष्टि हुई। देहात कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को राहुल को रोडवेज बस अड्डा पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास एक मोबाइल, छह सिमकार्ड व आधार की छायाप्रति बरामद हुई है।

chat bot
आपका साथी