बह गए 24 करोड़, नहीं मिला बूंद भर पानी

संवादसूत्र महराजगंज तराई (बलरामपुर) क्षेत्र में 24 करोड़ रुपये से छह जगह पर पानी टंकी का निर्माण कराया गया लेकिन अभी तक इनसे बूंद भर पानी ग्रामीणों को नहीं मिल पाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 06:08 AM (IST)
बह गए 24 करोड़, नहीं मिला बूंद भर पानी
बह गए 24 करोड़, नहीं मिला बूंद भर पानी

बलरामपुर : क्षेत्र में 24 करोड़ रुपये से छह गांवों में पानी टंकी का निर्माण कराया गया, लेकिन इन टंकियों से बूंद भर पानी ग्रामीणों को नहीं नसीब हो सका। अधूरी टंकियों को पूरा कराने के लिए विभागीय अधिकारी बजट का रोना रो रहे हैं। इन गांवों के करीब 90 हजार लोग शुद्ध पानी मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

पांच जगह चल रहा निर्माण : विकासखंड तुलसीपुर क्षेत्र के ग्राम गुलरिया में पानी टंकी का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन यहां संचालन नहीं हो सका। पाटेश्वरी नगर, जयनगरा, कौवापुर, महाराजगंज तराई, गुलरिया हिसामपुर में बन रहे पानी टंकी का निर्माण अधर में लटका है।

बनी रहती है बीमारियों की आशंका : बाजार निवासी शिव सिंह, सफीउल्लाह, मुहम्मद अरशद, गुलाम मोईद व विजय मिश्र का कहना है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र होने के कारण हैंडपंप से निकलने वाला पानी दूषित रहता है। सफेद रंग के बजाय पानी का रंग पीला रहता है। जिससे बीमारियों के चपेट में आने की आशंका बनी रहती है। तुलसीपुर अधीक्षक डॉ सुमंत सिंह चौहान ने बताया कि दूषित पानी पीने से पेट की बीमारियां तेजी से फैल रही है।

जिम्मेदार के बोल : अधिशासी अभियंता मनोज सिंह ने बताया कि पानी टंकी का निर्माण पूरा कराने के लिए शासन से बजट की मांग की गई है। शीघ्र निर्माण पूरा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी