बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एसडीआरएफ ने किया लोगों को जागरूक

बलिया शहर से सटे न्यू बहेरी उमरगंज जेपी नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण पूरा क्षेत्र में बाढ़ जैसा जलजमाव हो गया है। शासन के निर्देश पर इस क्षेत्र में राहत के लिए एसडीआरएफ अपर पुलिस अधीक्षक शुएब इकबाल के निर्देशन में टीम ने इन क्षेत्रों में कैम्प किया हुआ है। प्लाटून कमान्डर मो असलम के नेतृत्व में टीम ने उमरगंज गांव में जागरूकता अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 09:16 PM (IST)
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एसडीआरएफ ने किया लोगों को जागरूक
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एसडीआरएफ ने किया लोगों को जागरूक

जागरण संवाददाता, बलिया : शहर से सटे न्यू बहेरी, उमरगंज, जेपी नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण पूरे क्षेत्र में बाढ़ जैसा जलजमाव हो गया है। शासन के निर्देश पर इस क्षेत्र में राहत के लिए एसडीआरएफ अपर पुलिस अधीक्षक शुएब इकबाल के निर्देशन में टीम ने इन क्षेत्रों में कैम्प किया। प्लाटून कमान्डर मो असलम के नेतृत्व में टीम ने उमरगंज गांव में जागरूकता अभियान चलाया। इसमें सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। टीम के जवान राजेश यादव व अनुराग सिंह ने बताया कि जलस्तर कुछ दिन में घट जाएगा लेकिन स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या बढ़ जाएगी।

संक्रामक रोग से बचाव के लिए पानी उबाल कर पीने व साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने व मच्छर से बचाव के लिए मच्दरदानी का प्रयोग करने सहित कई बिन्दुओं पर जागरूक किया। इसके साथ कहा कि इस मौसम में सांप काटने की घटना ज्यादा होती है। जिस व्यक्ति को अगर सांप काट ले तो वह हिम्मत से काम ले हर सांप जहरीला नही होता सांप नाम के सदमें के कारण अधिकतर लोगों की मौत हो जाती है। इस लिए सांप काटने पर हिम्मत से काम ले और सोए नही तत्काल अस्पताल में दिखाए। इस मौसम में जूते पहने रात में बिना ट्रार्च के न निकले। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याए बताई जिसपर टीम ने सम्बधित विभाग से निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी