मॉरीशस के पीएम का आगमन, तैयारियां हुईं तेज

आगामी 23 जनवरी को मारीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जगन्नाथ के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के रसड़ा आगमन की तैयारियां प्रशासनिक स्तर से तेज हो गई हैं। प्रवींद जगन्नाथ भारतीय वायु सेना के हेलीकाप्टर से रसड़ा आएंगे। इसके मद्देनजर मंगलवार को जिलाधिकारी भवानी ¨सह खंगारौत, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ¨सघल तथा एएसपी विजय पाल ¨सह के साथ रसड़ा पहुंचे। श्रीनाथ मठ के मठाधीश कौशलेंद्र गिरी, एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव तथा तहसीलदार शिवधर चौरसिया के साथ श्रीनाथ परिसर व उसके आस-पास के स्थानों को देखा और हेलीपैड बनाने व मंच निर्माण स्थल सहित अन्य स्थानों को चिन्हित कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्लुडी के अधिकारियों को दो हेलीपैड बनाने सहित मुख्य सड़क मार्ग पर ट्रैफिक कंट्रोल हेतु जिम्मेदारियां सैंपी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jan 2019 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jan 2019 10:43 PM (IST)
मॉरीशस के पीएम का आगमन, तैयारियां हुईं तेज
मॉरीशस के पीएम का आगमन, तैयारियां हुईं तेज

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : आगामी 23 जनवरी को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जगन्नाथ के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के रसड़ा आगमन की तैयारियां प्रशासनिक स्तर पर तेज हो गई हैं। प्रवींद जगन्नाथ भारतीय वायु सेना के हेलीकाप्टर से रसड़ा आएंगे। इसके मद्देनजर मंगलवार को जिलाधिकारी भवानी ¨सह खंगारौत, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार ¨सघल तथा एएसपी विजय पाल ¨सह रसड़ा पहुंचे।

अधिकारियों की टीम ने श्रीनाथ मठ के मठाधीश कौशलेंद्र गिरी, एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव तथा तहसीलदार शिवधर चौरसिया के साथ श्रीनाथ परिसर व उसके आस-पास के स्थानों को देखा और हेलीपैड बनाने व मंच निर्माण स्थल को चिन्हित कर आवश्यक निर्देश दिए। टीम ने खंड विकास अधिकारी अशोक कुमार को रामलीला मैदान के आस-पास सफाई व सीढि़यों पर स्वच्छता से संबंधित स्लोगन लिखने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव को कार्यक्रम स्थल पर बैरेके¨डग व टेंट की व्यवस्था करने तथा कार्यक्रम के तीन दिन पूर्व से ही कार्यक्रम स्थल पर पानी का छिड़काव करने, गड्ढे भरवाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि मॉरीशस के प्रधानमंत्री के पूर्वज लगभग 150 वर्ष पूर्व रसड़ा में ही निवास करते थे। बाद में उनके परिजन कोलकाता के रास्ते मॉरीशस चले गए। अब मारीशस के प्रधानमंत्री अपने पूर्वजों की भूमि को नमन करने आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी