गणित और मनोविज्ञान के प्रश्नों ने उलझाया

जागरण संवाददाता बलिया जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी-2021) की प्रथम पाली की पर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 06:38 PM (IST)
गणित और मनोविज्ञान के प्रश्नों ने उलझाया
गणित और मनोविज्ञान के प्रश्नों ने उलझाया

जागरण संवाददाता, बलिया : जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी-2021) की प्रथम पाली की परीक्षा जिले के 42 केंद्रों पर आयोजित की गई। द्वितीय पाली की परीक्षा 26 केंद्रों पर आयोजित हुई। अभ्यर्थी समय से अपने केंद्रों पर पहुंच गए थे। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम थे। हर केंद्र पर एक एसआइ, चार कांस्टेबल तैनात रहे। सभी केंद्रों की निगरानी के लिए छह सेक्टर मजिस्ट्रेट, दो जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। परीक्षा देकर बाहर निकले अभ्यार्थियों ने बताया कि परीक्षा में गणित और मनोविज्ञान के प्रश्नों का उत्तर देने में परेशानी हुई। अभ्यार्थियों ने कहा कि परीक्षा रद होने से कुछ समय मिल गया। इससे तैयारी ठीक से हो गई थी।

-----------------

-परीक्षा की तैयारी ठीक से की थी, लेकिन गणित में कठिन प्रश्न दिए गए थे। उनका उत्तर लिखने में परेशानी हुई। शेष विषयों के प्रश्न आसान थे।

रणविजय प्रताप

----------

-मुझे किसी भी विषय में कोई दिक्कत नहीं हुई। परीक्षा की तैयारी अच्छे से की थी। हिदी के प्रश्न आसान थे लेकिन अन्य विषयों में उलझे हुए सवाल दिए गए थे।

रेनू जयसवाल

------------

पिछली बार की अपेक्षा इस बार आसान प्रश्न थे। परीक्षा की तैयारी का भी मौका मिल गया। मुझे अपनी सफलता पर पूरा विश्वास है। रिजल्ट अच्छा आएगा।

खुशबू वर्मा

-----------

परीक्षा को लेकर मन में कई तरह की बात थी, लेकिन पेपर देखकर खुशी हुई। कई प्रश्न ऐसे थे जो बच्चों को लेकर थे, ऐसे प्रश्नों का उत्तर देते वक्त काफी सोचना पड़ता था।

वैभव उपध्याय

--------------

परीक्षा में कोई खास दिक्कत नहीं हुई। गणित में सवाल तो छोटे थे, लेकिन काफी उलझे टाइप के थे। इससे जल्दीबाजी में उत्तर देने पर गलती हो सकती थी।

काजल सिंह

---------------

मुझे कोई खास परेशानी नहीं हुई। परीक्षा की तैयारी के दम पर सभी प्रश्नों को उत्तर सही से दी हूं। मुझे खुद पर भरोसा है, मेरा रिजल्ट अच्छा होगा।

रंजय प्रजापित

------------------

तीन परीक्षा केंद्रों पर 280 ने छोड़ी परीक्षा

रसड़ा : यूपी टीईटी की परीक्षा में रविवार को रसड़ा के तीन परीक्षा केंद्रों पर हुई। इसमें 257 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। देवस्थली विद्यापीठ, अमर शहीद भगत सिंह इंटर कालेज और मथुरा पीजी कालेज में परीक्षा को लेकर चुस्त व्यवस्था की गई थी।

-------------

बांसडीह में 74 रहे अनुपस्थित

बांसडीह : बांसडीह इंटर कालेज में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के पहली पाली में 74 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस केंद्र पर 550 परीक्षार्थियों में 476 ही परीक्षा में शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी