आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़, सामाजिक दूरी तार तार

जागरण संवाददाता बैरिया (बलिया) स्थानीय पोस्ट ऑफिस पर आधार कार्ड बनवाने व सुधारवाने के ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 06:04 AM (IST)
आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़, सामाजिक दूरी तार तार
आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़, सामाजिक दूरी तार तार

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): स्थानीय पोस्ट ऑफिस पर आधार कार्ड बनवाने व सुधारवाने के लिए बुधवार को भीड़ उमड़ पड़ी। सैकड़ों लोगों के जमा होने से सोशल डिस्टेंसिग का प्रोटोकॉल तार-तार होता नजर आया। बैरिया क्षेत्र में एकमात्र बैरिया पोस्ट ऑफिस पर आधार कार्ड बनने व संशोधन की सूचना पर पूरे इलाके के सैकड़ों की संख्या में लोग पोस्ट ऑफिस पर जुट गए। लगातार बढ़ती भीड़ ने जमकर शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ाई। हालांकि भीड़ का नियंत्रित करने के लिए दो होमगार्ड मौजूद थे लेकिन भीड़ को नियंत्रित करना संभव नहीं हो पाया।

अंतत: उप डाकपाल की सूचना पर पहुंचे दो सिपाहियों ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को दूर देर खड़ा कराया। इसमें पुरुष, महिला व छात्र-छात्राएं शामिल थे। किसी को एडमिशन के लिए तो किसी को अन्य कार्य के लिए आधार कार्ड बनवाना जरूरी है। वहीं काफी संख्या में लोग आधार कार्ड संशोधन के लिए आए थे। उधर भीड़ के कारण कूपन के लिए धक्का-मुक्की और छीना झपटी भी होती रही।

इस बाबत उप डाकपाल राजकुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में एकमात्र इसी डाक घर पर आधार कार्ड बनाने व संशोधित करने की व्यवस्था है। लिहाजा भीड़ लगाना लाजिमी है। कुछ अन्य स्थानों पर इसकी व्यवस्था शुरु की जानी चाहिए तभी कार्य आसानी से हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी