संदिग्ध का सैंपल लेने के दौरान विवाद, भिड़े कर्मचारी

जिला अस्पताल स्थित पोस्मार्टम हाउस में कोरोना संदिग्ध ट्रक चालक के शव का सैम्पल लेने को लेकर फर्मासिस्ट व लैब टेक्नीशियन के बीच विवाद हो गया। इस मामले में लैब टैक्नीशियन ने फर्मासिस्ट पर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2020 05:46 PM (IST)
संदिग्ध का सैंपल लेने के दौरान विवाद, भिड़े कर्मचारी
संदिग्ध का सैंपल लेने के दौरान विवाद, भिड़े कर्मचारी

जागरण संवाददाता, बलिया : जिला अस्पताल स्थित पोस्मार्टम हाउस में कोरोना संदिग्ध ट्रक चालक के शव का सैम्पल लेने को लेकर फार्मासिस्ट व लैब टेक्नीशियन के बीच जमकर विवाद हुआ। इस मामले में लैब टैक्नीशियन ने फार्मासिस्ट पर जान से मारने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की। विवाद का वीडियो वायरल होते ही हड़कम्प मच गया। संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन जैन ने मामले का संज्ञान लेकर जांच का आदेश दिया है।

महाराष्ट्र के अहमदनगर से 40 प्रवासी मजदूरों को लेकर ट्रक नगरा पहुंची थी। ट्रक चालक की गुरुवार की देर रात रसड़ा के राघोपुर स्थित बाबा ढाबा पर संदिग्ध परस्थितियों में मौत हो गई थी। मौत की खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कोरोना संदिग्ध होने की आशंका में ट्रक को कब्जे में लेकर मृत चालक का शव पोस्मार्टम हाउस भेज दिया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर महिला अस्पताल में तैनात लैब टेक्नीशियन (एलटी) अमित कुमार सैम्पल निकालने पहुंचे, शव सील होने पर उसे खोलवाने के लिए ईएमओ डॉ. समीर से कहा गया।

इसी दौरान अपने रिश्तेदार का उपचार कराने इमरजेंसी में पहुंचे महिला अस्पताल के फार्मासिस्ट जितेंद्र शर्मा ने उच्चाधिकारी के निर्देश पर शव खोलने की सलाह दी। इसी को लेकर बातचीत चल ही रही थी कि अमित व जितेंद्र में विवाद हो गया और गाली गलौज शुरु हो गई। यह देख वहां पर उपस्थित अन्य कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों ने दोनों को अलग कर सैम्पलिग की कार्रवाई पूरी कराई। इस विवाद का अमित ने किसी तरह वीडियो बना लिया था उसे उच्चाधिकारियों व संगठन के लोगों को भेजकर फार्मासिस्ट पर जान से मारने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। उधर सीएमएस डॉ.माधुरी सिंह ने उक्त मामले में दोनों कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

chat bot
आपका साथी