वर्षभर नहीं पढ़ाया तो यूं ही कर देते सभी को पास

वर्ष भर नहीं पढ़ाया तो यूं ही कर देते सभी को पास

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 05:49 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 12:12 AM (IST)
वर्षभर नहीं पढ़ाया तो यूं ही कर देते सभी को पास
वर्षभर नहीं पढ़ाया तो यूं ही कर देते सभी को पास

जासं, नगरा (बलिया) : भाजपा के पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने बोर्ड परीक्षा को लेकर अपनी ही सरकार की व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया। कहा कि जब साल भर तक विद्यालयों में पढ़ाई नहीं की गई तो फिर परीक्षा में कड़ाई का क्या मतलब है। परीक्षा में कड़ाई के चलते परीक्षार्थी और उनके अभिभावक काफी मानसिक तनाव में हैं। वह नगरा में एक वार्ता में अपनी मंशा व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी परीक्षा केंद्र बनाने के नाम पर लाखों की धन उगाही करने के बाद सीसी कैमरा, वॉयस रिकॉर्डर और बिजली कनेक्शन व जेनरेटर की व्यवस्था करने का आदेश जारी किए हैं।

इससे परीक्षा में दहशत का माहौल बन गया है। आज विद्यालयों में शिक्षकों की भारी कमी है। साल भर कक्षाएं नहीं चलती है और परीक्षा में काफी कड़ाई की जा रही है। इससे अच्छा होता कि छात्रों को बिना पढ़ाए पास कर देना चाहिए। ऐसे परीक्षा का क्या औचित्य है। अधिकारी सरकार की छवि धूमिल करने के लिए वित्तविहीन विद्यालयों से दो-दो लाख रुपये लेकर परीक्षा केंद्र आवंटित किए हैं। आरोप लगाया कि कतिपय परीक्षा केंद्र के संचालकों द्वारा 25 से 30 हजार रुपये लेकर कॉपियां बदली जा रहीं हैं। इसकी सूचना मेरे द्वारा एसडीएम रसड़ा को दी गई है। मेडिकल कालेज से भी बलिया को रखा वंचित

पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने कहा कि बलिया के आस-पास के जिलों में मेडिकल कालेज की घोषणा की गई है, लेकिन इस जिले को वंचित रखा गया। जनपदवासी घूसखोरी से तबाह हैं। तहसील व थाना लूट के अड्डे बन गए हैं। बलिया से 10 करोड़ की शराब बिहार जाती है। बक्सर के रास्ते दो नंबर की सीमेंट बलिया के दुकानों पर पहुंचती है। कहीं भी सही नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी