सामूहिक विवाह में 151 कन्याओं के हाथ होंगे पीले

विधायक सुरेंद्र ¨सह ने कहा कि आगामी 10 दिसंबर को श्रीपालपुर स्थित खपड़िया बाबा के मंदिर परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। इसमें 151 गरीब कन्याओं के हाथ पीले होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 09:35 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 09:35 PM (IST)
सामूहिक विवाह में 151 कन्याओं के हाथ होंगे पीले
सामूहिक विवाह में 151 कन्याओं के हाथ होंगे पीले

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): विधायक सुरेंद्र ¨सह ने कहा कि आगामी 10 दिसंबर को श्रीपालपुर स्थित खपड़िया बाबा के मंदिर परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। इसमें 151 गरीब कन्याओं के हाथ पीले होंगे। चांदपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में विधायक ने यह जानकारी दी। बताया कि सरकार की ओर से हर विवाहित जोड़े को 30 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। वहीं क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से साड़ी, कपड़े, तोषक-रजाई सहित अन्य उपहार दिया जाएगा। विधायक ने क्षेत्रीय लोगों से अपील किया है कि ज्यादा से ज्यादा गरीब कन्याओं का इसमें विवाह कराकर पुण्य के भागी बनें।

नौरंगा में बनेगा विद्युत सबस्टेशन, सभी सड़कें जल्द होंगी गड्ढ़ामुक्त

विधायक ने कहा कि क्षेत्र की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए लोक निर्माण मंत्री व प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से लिखित आग्रह किया हूं। जल्द ही सभी सड़कें गड्ढामुक्त होंगी। बताया कि नौरंगा में विद्युत उपकेंद्र बनाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा बैरिया के सोनबरसा में राजकीय महाविद्यालय बनाने के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। गंगा उस पार नौरंगा में भी राजकीय इंटर कालेज के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। जमीन मिलते ही भवन निर्माण के लिए कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

अवैध शराब में पुलिस का संरक्षण, जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई

— दो दिन पहले दयाछपरा व मिश्र के मठिया में अवैध शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान को विधायक ने सराहा है। कहा कि अवैध शराब का यह धंधा किसी दिन बड़े हादसे का कारण बन सकता है। इसमें पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। इसकी उच्चस्तरीय जांच कराकर अवैध शराब के तिजारत पर पूरी तरह प्रतिबंध व इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी