जिला अस्पताल के चिकित्सक सहित चार नए कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

जागरण संवाददाता, बलिया : कोरोना संक्रमण का खतरा अनवरत बढ़ता जा रहा है। अब तो संक्रमण सरकारी कार्यालय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 06:22 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:22 PM (IST)
जिला अस्पताल के चिकित्सक सहित चार नए कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप
जिला अस्पताल के चिकित्सक सहित चार नए कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

जागरण संवाददाता, बलिया : कोरोना संक्रमण का खतरा अनवरत बढ़ता जा रहा है। अब तो संक्रमण सरकारी कार्यालयों व बैंको से लगायत जिला अस्पताल तक पहुंच गया है। शनिवार की रात जांच रिपोर्ट में जिला अस्पताल के चिकित्सक सहित चार नए पॉजिटिव केस सामने आए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

कोरोना संक्रमण जिला पूíत कार्यालय, बैक, बाजार व जिला अस्पताल को अपनी जद में ले चुका है। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में तैनात ईएमओ व महिला अस्पताल की वार्ड आया, रसड़ा निवासी एक बैंक अधिकारी व परिखरा के एक अधिवक्ता की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। जिला हास्पिटल के चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया। अस्पताल प्रशासन ने तत्काल चिकित्सक के सम्पर्क में आए सभी कर्मचारियों की सैम्लिग कर ट्रूनेट मशीन से जांच की। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने पर लोगों ने राहत की सांस ली।

चार नए मरीज मिलने के बाद जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। वहीं 102 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सर्विलांस टीम ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जनपद में अब तक 6732 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया जा चुका है। इनमें 5103 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 1462 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं जिला अस्पताल स्थित ट्रूनेट मशीन पर जांच के लिए 408 सैम्पल लिया गया है जिसमें 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विशेषज्ञों की माने तो कोरोना संक्रमण जिला में तेजी से पांव पसार रहा है, अगर जनपदवासी आने वाले दिनों में खुद का बचाव नहीं किए तो स्थिति भयावह हो सकती है। शांति आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में भर्ती हुए दस मरीज

डब्लूएचओ की चेतावनी के बाद भी लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। जुलाई माह की शुरुआत में कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। पिछले एक सप्ताह में शहर क्षेत्र में अचानक मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। इसके फलस्वरुप संक्रमित मरीजों की संख्या 68 हो गई। दिन-ब-दिन मरीजों की बढ़ती संख्या से बंसतपुर स्थित एल-वन अस्पताल के बेड़ भर चुके हैं। क्षमता से अधिक मरीज होने पर स्वास्थ्य विभाग ने दस मरीजों को एल-1 सेंटर से अटैच शांती आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। इसके अलावा जिला प्रशासन ने शहर से सटे सहरसपाली स्थित सेक्रेट हार्ट स्कूल में भी कोरोना मरीजों को रखने की तैयारियां में जुट गया है। एसीएमओ डॉ. हरिनंदन प्रसाद ने बताया कि आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या में होने वाली वृद्धि को देखते अतिरिक्त 125 बेड का अस्पताल तैयार किया जा रहा है।

पॉजिटिव चिकित्सक को था बुखार

जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक पिछले दो-तीन दिनों से बुखार से पीड़ति थे। सीएमएस डा. बीपी सिंह को जब इस बात का पता चला तो चिकित्सक से कोरोना जांच कराने व रिपोर्ट आने के बाद घर जाने को कहा। चिकित्सक ने अस्पताल स्थित ट्रू नेट मशीन पर जांच के लिए सैंपलिग कराया और अपने घर वाराणसी चले गए। शनिवार की देर शाम चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अस्पताल प्रशासन के होश उड़ गए। तत्काल इसकी सूचना वाराणसी सीएमओ सहित संक्रमित चिकित्सक को दी गई और होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया।

chat bot
आपका साथी