सूखाग्रस्त घोषित हो जिला : रमाशंकर

जासं, रेवती (बलिया) : जनता व किसानों के हित में जनपद को जल्द से जल्द सूखा ग्रस्त घोषित कर डीज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 10:15 PM (IST)
सूखाग्रस्त घोषित हो जिला : रमाशंकर
सूखाग्रस्त घोषित हो जिला : रमाशंकर

जासं, रेवती (बलिया) : जनता व किसानों के हित में जनपद को जल्द से जल्द सूखा ग्रस्त घोषित कर डीजल का दाम कम किए जाए। वहीं किसानों का केसीसी ऋण सरकार तत्काल माफ करें। उक्त बातें सपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी ने कहीं। वे सहतवार, बेऊर, विशुनपुरा, गायघाट, रेवती का दौरे के पश्चात नगर के सपा नेता फेकू उपाध्याय के आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पूरा जनपद सूखे की मार से त्राहि-त्राहि कर रहा है। रेवती नगर के उत्तर टीएस बंधा से सटकर घाघरा बह रही हैं। इसका सारा पानी यूं ही बेकार जा रहा है। यदि घाघरा का जलस्तर घटाव पर हो तथा देवपुर रेगुलेटर के मुहाने पर जमी मिट्टी की सफाई कराकर उसका फाटक खोल दिया जाए तो रेवती क्षेत्र के जमुना डेम, कोलनाला व दलछपरा कुंड, चार किमी लंबाई में फैले दहताल तथा अन्य गांवों के नदियों के छोड़े गए छाड़न में पर्याप्त जल भरने से भूगर्भ के तेजी से घट रहे लेबल को बराबर किया जा सकता है। इससे क्षेत्र के सैकड़ों गांवों के लाखों किसानों को सूखा से राहत मिलेगी। सरकार को इस तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने ने जीएसटी की तरह बिना किसी पूर्व तैयारी के पोलीथिन बैन किए जाने की आलोचना करते हुए कहा कि इससे छोटे-बड़े व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है। जो पहले के उत्पाद फंसे है उन लोगों को बेवजह मुकदमे में फंसाया जा रहा है। ऐसे में जनता की उम्मीद सपा की तरफ लगी है। इस मौके पर फेकू उपाध्याय, मनोज यादव, डा0 अभिमन्यु, अजय ¨सह, हैप्पी पांडेय, पतिराम आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी