शिक्षा में गुणात्मक सुधार से ही देश का विकास संभव

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ का 53वां जनपदीय सम्मेलन व शैक्षिक विचार गोष्ठी का आयोजन मंगलवार को कुंवर ¨सह इंटर कालेज के सभागार में किया गया। इसके मुख्य अतिथि गोरखपुर, फैजाबाद स्नातक क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य देवेंद्र प्रताप ¨सह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक ही समाज को नई दिशा दे सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 10:58 PM (IST)
शिक्षा में गुणात्मक सुधार से ही देश का विकास संभव
शिक्षा में गुणात्मक सुधार से ही देश का विकास संभव

जागरण संवाददाता, बलिया : बलिया : उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ का 53वां जनपदीय सम्मेलन व शैक्षिक विचार गोष्ठी का आयोजन मंगलवार को कुंवर ¨सह इंटर कालेज के सभागार में किया गया।

मुख्य अतिथि गोरखपुर, फैजाबाद स्नातक क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य देवेंद्र प्रताप ¨सह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक ही समाज को नई दिशा दे सकता है। जब तक शिक्षा में गुणात्मक सुधार नहीं होगा तब तक देश का विकास नहीं हो सकता है। आज विश्व पटल पर देश विश्व को नई दिशा देने में अगर अग्रसर हो रहा है तो उसमें शिक्षा और शिक्षकों की अहम भूमिका अग्रणी है। शिक्षकों की सेवा दशाओं में और सुधार की आवश्यकता पर रोक लगी है। इसे पुन: बहाल करने की आवश्यकता है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष व वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से शिक्षक विधायक चेतनारायण ¨सह ने पुरानी पेंशन बहाली से लेकर वित्तविहीन शिक्षकों को सम्मान जनक मानदेय दिलाने, शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को चिकित्सकीय सुविधा दिलाने तथा सीटी संवर्ग के शिक्षकों को एलटी ग्रेड में संविलयन के फलस्वरूप वेतन निर्धारण में सीटी ग्रेड की सेवा का लाभ दिलाने के लिए सतत संघर्ष का आह्वान किया। इसके पहले सम्मेलन का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित व माल्यार्पण कर अतिथियों ने किया। सभी अतिथियों को अंगवस्त्रम प्रदान किया गया व विधायकों को भृगु मुनि का प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर केपी ¨सह, परशुराम द्विवेदी, ज्वाला प्रसाद राय, नरेंद्र ¨सह, रमेश ¨सह, ओमप्रकाश ¨सह, वीरेंद्र प्रताप ¨सह, बालचंद राम, राकेश ¨सह आदि मौजूद थे। अध्यक्षता अश्विनी कुमार तिवारी व संचालन जिला मंत्री आनंद मोहन ¨सह ने किया।

chat bot
आपका साथी