मामूली विवाद में चटकी लाठियां, एक की मौत, तीन गंभीर

टडंवा गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात -सार्वजनिक नाली को लेकर शुरू हुई तू-तू मैं- मैं -घटना की वजह पुरानी रंजिश मान रहे हैं ग्रामीण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 05:19 PM (IST)
मामूली विवाद में चटकी लाठियां, एक की मौत, तीन गंभीर
मामूली विवाद में चटकी लाठियां, एक की मौत, तीन गंभीर

जागरण संवाददाता पूर (बलिया): पकड़ी थाना क्षेत्र के टड़वा गांव में गुरुवार की सुबह करीब दस बजे दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इसमें एक अधेड़ की मौत हो गई। वहीं तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों के बीच-बचाव के बाद माहौल शांत हो सका। ग्रामीणों ने घायलों को नगरा सीएचसी पहुंचाया जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव के मद्देनजर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

प्रधान संजय वर्मा सार्वजनिक नाली को पटवाने का कार्य करा रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने काम का विरोध करना शुरू कर दिया। काम रोके जाने को लेकर पहले अजय तिवारी और ग्राम प्रधान के बीच कहासुनी हो गई। यह देख बगल के खेत की सिचाई कर रहे सुरेन्द्र पाण्डेय भी विवादित स्थल पर पहुंच गए। उन्हें मौके पर देख कर अजय तिवारी आगबबूला हो उठे और देखते ही देखते अजय तिवारी व सुरेन्द्र पांडेय में तू तू मैं मैं शुरू हो गया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोग जुट गए। इसके बाद दोनों तऱफ से लाठियां तड़तड़ाने लगीं।

इसमे सुरेन्द्र पांडेय (55वर्ष) पुत्र इन्द्रदेव पांडेय सिर में लाठी से चोट लगने से जमीन पर गिर गए। बाबजूद उनके ऊपर गिरने वाली लाठियां नहीं रुकी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं घटना में अभिषेक पांडेय (25 वर्ष), सत्येंद्र पांडेय (22) और जयप्रकश पांडेय (60) गम्भीर रूप से चोटिल हो गए। ग्रामीणों की पहल पर मामला शांत हुआ और घायलों को एम्बुलेंस से नगरा अस्पताल ले जाया गया। इन सभी की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। इसी बीच इलाज के दौरान सुरेन्द्र पांडेय की मौत हो गई जबकि बाकी तीन लोगों की स्थिति अभी भी गम्भीर बनी हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि सुरेन्द्र पांडेय और अजय तिवारी के बीच जमीन को लेकर विवाद लंबे समय से चल रहा है। अभी भी मामला दीवानी न्यायालय में लंबित है। उधर सुरेन्द्र की मौत की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। उनकी पत्नी ललिता पांडेय का रो- रो कर बुरा हाल है। वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार व क्षेत्राधिकारी पवन कुमार ने स्थिति की जानकारी ली। तनाव को देखते हुए पकड़ी, खेजुरी व सिकन्दरपुर की पुलिस भी पहुंच गई। हालात को देखते हुए गावं में पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी