चचेरी साली ने दोस्त के साथ मिलकर कराई थी मनेश्वर की हत्या

जागरण संवाददाता, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के चिरइया मोड़ के पास बाग में हुए चर्चित मनेश्वर ¨सह हत्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jun 2018 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jun 2018 09:38 PM (IST)
चचेरी साली ने दोस्त के साथ मिलकर कराई थी मनेश्वर की हत्या
चचेरी साली ने दोस्त के साथ मिलकर कराई थी मनेश्वर की हत्या

जागरण संवाददाता, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के चिरइया मोड़ के पास बाग में हुए चर्चित मनेश्वर ¨सह हत्याकांड का सोमवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। इस घटना में शामिल प्रेमिका रागिनी निवासी मधुबनी, दोस्त प्रेम नारायण मिश्रा निवासी कुंवर टोला संग घटना में शामिल अविनाश कुमार ¨सह उर्फ मारूति, राकेश कुमार ¨सह निवासी मधुबनी व दिनेश यादव निवासी मिश्र की मठिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 32 बोर की दो पिस्टल, चार ¨जदा कारतूस, मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। प्रेमिका व दोस्त ने मिलकर मनेश्वर की हत्या की पूरी साजिश रची थी। मुनेश्वर की हत्या के लिए प्रेम में धोखा खाई प्रेमिका व कर्ज न देना पड़े इसलिए दोस्त ने दो लाख में सुपारी दी थी। इस घटना के खुलासे के बाद लोग आश्चर्य में पड़ गए।

16 मई को घर से निकले मनेश्वर ¨सह निवासी बैरिया पश्चिम टोला की हत्या उनके ही बाग में गोली मारकर कर दी थी। इस दौरान बदमाशों ने पांच-छह गोली उनके शरीर में उतार दी थी। इस सनसनीखेज घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने बैरिया एसओ गगन राज ¨सह व स्वॉट टीम प्रभारी विनीत कुमार राय को लगाया था। बदमाशों ने मनेश्वर के मोबाइल से सिम निकाल कर सेट लेते गए थे। पुलिस की गहन छानबीन में इस हत्या में युवती के शामिल होने के सबूत मिले। सर्विलांस के सहारे पुलिस एक एक-एक संदिग्धों से पूछताछ करने लगी। इसी दौरान पुलिस के सामने चचेरी साली से मनेश्वर के प्रेम संबंध की जानकारी पुलिस को हुई। इसके बाद 15 लाख रुपये मनेश्वर ने अपने मित्र प्रेम नारायण को दिए थे, यह मालूम हुआ। वह इधर बीच पैसे के लिए वह दबाव भी बना रहे थे। इधर चचेरी साली मनेश्वर से शादी न होने पर नाराज चल रही थी। पुलिस लाइन में इसका खुलासा करते हुए एएसपी दक्षिणी विजय पाल ¨सह ने बताया कि दोनों ने मिलकर ही यह हत्या कराई है। मनेश्वर ¨सह उर्फ छोटे एक वर्ष से मधुबनी निवासी रागिनी से प्रेम करता था। उसने रागिनी के साथ शादी करने का वादा भी किया था, लेकिन इसी बीच मनेश्वर की शादी रागिनी की चचेरी बहन प्रियंका से हो गई। उसके बाद मनेश्वर ने रागिनी से मिलना बंद कर दिया। इसके कारण वह बदला लेना चाहती थी। उसने व प्रेम नारायण मिश्रा ने उसकी हत्या की साजिश रची। प्यार में धोखा व पैसे लिए दोनों ने मिलकर दो लाख रुपये की सुपारी अवनीश कुमार ¨सह उर्फ मारूति को दे दी। इसमें एडवांस 50 हजार रुपये दे दिए गए थे। शेष धनराशि काम हो जाने के बाद देने की बात तय हुई थी। इसके बाद अविनाश ने अपने सहयोगी राकेश के साथ मिलकर 16 मई को पेड़ खरीदने के बहाने चिरइया मोड़ स्थित बगीचे में मनेश्वर बुलाया। इसके बाद उसके ऊपर अंधाधुंध फायर झोंक दिए। वहीं दिनेश यादव बगीचे के बाहर खड़ा था। पुलिस ने इस घटना में शामिल सभी को गिरफ्तार कर लिया। टीम को 25 हजार का इनाम

पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने चर्चित मनेश्वर हत्या कांड का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। इसकी जानकारी देते हुए एएसपी ने बताया कि इस घटना का पुलिस चुनौती के रूप में ले लिया था। टीम ने अच्छा वर्क कर मामले के सही तथ्य को सामने ला दिया है।

chat bot
आपका साथी