बैरिया-संसार टोला का तटबंध मार्ग क्षतिग्रस्त, राहगीर संकट में

प्रत्येक वर्ष की भांति गर्ग आश्रम से चली पंचक्रोशी यात्रा भृगु मंदिर छितौनी होते हुए पाराशर धाम परसिया पहुंची जहां भक्तों में पूजन अर्चन कर पुण्य लाभ कमाया। महिलाओं ने परिवार की मंगल कामना हेतु जलाशय का चक्रमण करते हुए जौ की बोआई की। मान्यता है कि इस पोखरे में स्नान करने से सभी चर्मरोग दूर हो जाते हैं। वहीं धाम पर पोखरे में जौ बोने से परिवार के लोगों को सुख समृद्धि व आरोग्य का लाभ मिलता है। इस अवसर पर मेले का भी आयोजन होता है यहां लोग खाने पानी के सामानों के साथ घर गृहस्थी का सामान भी खरीदते हैं। -----

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 07:25 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 06:17 AM (IST)
बैरिया-संसार टोला का तटबंध मार्ग क्षतिग्रस्त, राहगीर संकट में
बैरिया-संसार टोला का तटबंध मार्ग क्षतिग्रस्त, राहगीर संकट में

जासं, बैरिया (बलिया) : तीन वर्ष पूर्व आठ करोड़ रुपये की लागत से पीच हुए बैरिया-संसार टोला का तटबंध अब गड्ढों में तब्दील हो गया है। जगह-जगह बंधे का पीच उखड़ जाने के कारण वाहनों के आने-जाने में दिक्कत हो रही है। लगभग 20 किमी लंबाई में हुए पीचिग कार्य अब उखड़-खाबड़ रास्ते में बदल चुका है।

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा इस बंधे का पीचिग कार्य कराया गया था। जब उक्त तटबंध पीच हुआ तो लोगों को लगा कि अब टेंगरही से संसारटोला-चांद दियर तक आराम से उक्त तटबंध मार्ग पकड़ कर आवागमन किया जा सकता है कितु जल्द ही इस मार्ग के पीच के उखड़ जाने से जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। फलस्वरूप अब इस मार्ग से आने-जाने वालों की संख्या कम हो गई है। स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता का ध्यान अपेक्षित करते हुए उक्त क्षतिग्रस्त तटबंध की मरम्मत कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी