धनुष यज्ञ मेला में चर्खी बनी बच्चे के आकर्षण का केंद्र

जासं बैरिया (बलिया) समय बीतने के साथ -साथ सुदिष्ट बाबा का मेला पूरे शबाब पर पहुंच गया है। इस मेले में मिठाई के दुकानों के अलावा सैकड़ों तरह-तरह की दुकानें सजी हुई है कितु वहां अपेक्षित भीड़ भी दिखने लगी है। हालांकि शुक्रवार को दिन भर बरसात के कारण मेला फीका रहा। शनिवार को चर्खी व कठघोड़ा पर चढ़ने वालों की तादाद अच्छी-खासी देखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 05:02 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 05:02 PM (IST)
धनुष यज्ञ मेला में चर्खी बनी बच्चे के आकर्षण का केंद्र
धनुष यज्ञ मेला में चर्खी बनी बच्चे के आकर्षण का केंद्र

जासं, बैरिया (बलिया): समय बीतने के साथ-साथ सुदिष्ट बाबा का मेला पूरे शबाब पर पहुंच गया है। इस मेले में मिठाई की दुकानों के अलावा सैकड़ों तरह-तरह की दुकानें सजी हुई हैं कितु वहां अपेक्षित भीड़ भी दिखने लगी है। शुक्रवार को दिनभर बरसात के कारण मेला फीका रहा। शनिवार को चर्खी व कठघोड़ा पर चढ़ने वालों की तादाद अच्छी-खासी देखी गई।

गौरतलब है कि 25 दिसंबर तक चलने वाले इस मेले में आई चर्खी पर बच्चों की भीड़ से चर्खी वालों की अच्छी कमाई हो रही है। चर्खी के बाद जलेबी-मिठाई की दुकानों पर भी खरीदार दिख रहे हैं, जो जलेबी का आनंद सब्जी के साथ लेते दिख रहे हैं। वहीं पौधों की नर्सरी, फर्नीचर की दुकानें, बक्से की दुकानें, कपड़े व श्रृंगार प्रसाधन की दुकानें अपने पूरे शबाब पर है जहां खास तौर पर महिलाओं की भीड़ देखी जा रही है। फिलहाल चर्खी ही मेले में बच्चों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी