गुरुद्वारा में सबद-कीर्तन संग किया अरदास

जागरण संवाददाता बलिया सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव के 551वें पावन प्रकाश पर्व पर सोमवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:10 PM (IST)
गुरुद्वारा में सबद-कीर्तन संग किया अरदास
गुरुद्वारा में सबद-कीर्तन संग किया अरदास

जागरण संवाददाता, बलिया : सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव के 551वें पावन प्रकाश पर्व पर सोमवार को आस्थावानों ने सबद-कीर्तन में भाग लेकर अरदास किया। इस दौरान समाज की सुख-शांति व समृद्धि की कामना के साथ दुनिया को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना की गई।

धार्मिक समारोहों के क्रम में गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी व संगत के सहयोग से चौक स्थित गुरुद्वारा साहिब में सुबह अखंड पाठ का आयोजन किया गया। इसके समापन के बाद सबद-कीर्तन कर संगत को निहाल किया। अरदास के उपरांत गुरु का लंगर शुरू हुआ, जो शाम तक चलता रहा। रात का दीवान 9 बजे सजने के बाद सबद कीर्तन की अरदास हुई।

कमेटी के प्रधान सरदार देवेंदर सिंह चावला, जनरल सेक्रेटरी सरदार स्वर्ण सिंह तथा कमेटी के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने समूह संगत की सेवा पूरे उत्साह व समर्पण भाव से की। इस मौके पर कलगीधर सेवा सोसाइटी के प्रधान सरदार विशाल सिंह व जनरल सेक्रेटरी सरदार विश्वजीत सिंह की देखरेख में सभी सदस्यों ने श्रद्धापूर्वक लंगर में अपना सहयोग दिया। मनी गुरुनानक जयंती

जागरण संवाददाता, उधरन (बलिया): तहसील क्षेत्र के किड़िहरापुर स्थित लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल में गुरुनानक देव की जयंती पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। विद्यालय प्रबंधक विजय शंकर यादव, गिरधारी यादव, प्रधानाचार्य दीपापाल, अखिलेश ठाकुर, अविनाश मिश्रा, अनूप सिंह आदि ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया।

समारोह में बच्चों संग विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने श्रद्धापूर्वक भाग लिया। इस दौरान गुरु सत्ता की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को सद्मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान दी गई। गुरुनानक की प्रतिमा के सामने सभी ने शीश झुकाया व लोगों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

chat bot
आपका साथी