नौरंगा में पीपा पुल नहीं बनने से उबाल

बैरिया (बलिया): नौरंगा गांव के सामने गंगा में अभी तक पीपा पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से क्ष

By Edited By: Publish:Thu, 30 Oct 2014 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 30 Oct 2014 05:54 PM (IST)
नौरंगा में पीपा पुल नहीं बनने से उबाल

बैरिया (बलिया): नौरंगा गांव के सामने गंगा में अभी तक पीपा पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से क्षेत्रीय लोगों में विभागीय उदासीनता को लेकर जबर्दस्त उबाल है। उन्होंने चेतावनी दी है कि निर्माण कार्य जल्द शुरू नहीं हुआ तो वृहद आंदोलन छेड़ा जाएगा।

नियमानुसार 15 अक्टूबर तक पीपा पुल बनकर यातायात के लिए चालू हो जाना चाहिए और 15 जून तक यातायात के लिए इसे अस्तित्व में होना चाहिए किंतु अपवाद छोड़ दिया जाय तो कभी भी यह पीपा पुल जनवरी के पहले बनकर तैयार नहीं होता। साथ ही समय से पहले मई में ही लोक निर्माण विभाग पीपा पुल को तोड़ देता है।

ग्रामीणों का कहना है कि पीपा पुल के निर्माण पर लोक निर्माण विभाग प्रति वर्ष 12 से 14 लाख रुपये खर्च दिखाता है जबकि महज तीन-लाख रुपये में ही पीपा पुल बन कर तैयार हो जाता है। पीपा पुल नहीं बनने से गंगा उस पार के नौरंगा, चक्की नौरंगा, भुवाल छपरा, सइया, मरिचइया, सोनबरसा, करनामेपुर, नैनीजोर, महुआर, ब्रह्मपुर के अलावा इस पार के दयाछपरा, पांडेयपुर, गुदरी सिंह के टोला, चिंतामणि राय के टोला, मिश्र गिरि के मठिया, बुधन चक सहित दर्जनों गांव के लोगों को घोर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

जल्द बनेगा पीपा पुल : अवर अभियंता

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता ओएन दूबे से पूछने पर उन्होंने बताया कि जल्द ही नौरंगा में पीपा पुल का निर्माण कार्य आरंभ कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी