संक्रमित युवती समेत दो और लोगों की हुई मौत

49 पहुंचीमौतों की संख्या 3083 संक्रमितों की तादाद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 10:28 PM (IST)
संक्रमित युवती समेत दो और लोगों की हुई मौत
संक्रमित युवती समेत दो और लोगों की हुई मौत

संसू, बहराइच : तराई में अब बुजुर्ग ही नहीं, युवाओं के लिए भी कोरोना काल बन गया है। मंगलवार को संक्रमित युवती समेत दो और लोगों की मौत हो गई, जबकि हालत गंभीर होने पर सात संक्रमितों को डेडीकेटेड वार्ड में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। 17 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक मौतों की संख्या 49 और संक्रमितों की संख्या 3083 पहुंच गई है।

फखरपुर के ग्राम भूपानी की 35 वर्षीय युवती व वाजपेयीपुरवा के 67 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना से हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज के डेडीकेटेड वार्ड में भर्ती कराया गया। बुजुर्ग की सुबह रेफर करते समय मौत हो गई, जबकि युवती की केजीएमयू लखनऊ में मौत हुई है। पुलिसकर्मी व चिकित्साकर्मी समेत 17 और लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। अब तक 1904 एक्टिव केस हैं। इनमें 1367 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अन्य का कोविड अस्पताल में उपचार चल रहा है, जबकि 1130 संक्रमित कोरोना को मात देकर घर पहुंच गए हैं।

वार्ड प्रभारी डॉ.ओपी पांडेय ने बताया कि 23 संक्रमितों को वार्ड में भर्ती किया गया है। इनमें सात लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। इनमें तीन की हालत गंभीर है।

--------------

तीन और प्रसूताओं का सिजेरियन

- मंडलीय डेडीकेटेड वार्ड में सोमवार की रात कोरोना संक्रमित तीन और गर्भवती महिलाओं का सफल सिजेरियन कराया गया। डॉ.पांडेय ने बताया कि तीनों जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं। नवजात शिशुओं का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। चिकित्सकों की टीम जच्चा-बच्चा की निगरानी कर रही है।

chat bot
आपका साथी