दहेज रहित डोली चढ़कर ससुराल पहुंची बेटियां

समाजसेवियों ने बेटियों का किया कन्यादान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 10:47 PM (IST)
दहेज रहित डोली चढ़कर ससुराल पहुंची बेटियां
दहेज रहित डोली चढ़कर ससुराल पहुंची बेटियां

जागरण टीम, बहराइच : हुजूरपुर ब्लॉक का रेवलिया व मिहींपुरवा का मुखियापुरवा गुरुवार को बेटियों की शादी का गवाह बना। मेहनत-मजदूरी करने वाले अभिभावकों की बेटियों का कन्यादान समाजसेवियों ने बढ़-चढ़कर किया। पूरे विधि-विधान से शादी के बाद बेटियां दहेज रहित डोली पर सवार हुई तो पंडाल में मौजूद परिवारजनों की आंखें नम हो गईं।

हुजूरपुर : भाजपा किसान मोर्चा के अवध क्षेत्र अध्यक्ष व समाजसेवी चंद्रभान सिंह संचित हर वर्ष नवरात्र में गरीब बेटियों की शादी स्वयं के खर्चे पर कराते हैं। उन्होंने रेवलिया गांव में सीमा के साथ मनोज का विवाह कराया। उन्होंने खुद कन्या दान किया। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष नवरात्र में कन्यादान करते हैं। अब तक उन्होंने 11 शादियां कराई हैं। इस मौके पर मैनेजर सिंह, बीना सिंह, अमरेंद्र सिंह, उदय भान सिंह, आकाश सिंह, ध्रुव सिंह, रामतीरथ वर्मा, उग्रसेन सिंह, पं.बृजेश मिश्र शामिल रहे।

मुर्तिहा : मिहींपुरवा तहसील के बूढ़ेश्वरनाथ मंदिर परिसर में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें ग्राम पंचायत सोमई गौढ़ी के मुखियापुरवा के रामपाल यादव की पुत्री राधा का विवाह विश्व हिदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह ने जन सहयोग से करवाया। उन्होंने कहा कि कन्या पूजन से उन्हें सुकून मिला है। शादी में दहेज के रूप में बाइक, अलमारी, बक्सा, बेड, सिलाई मशीन समेत अन्य सामान दिया गया। बजरंग दल के हेमंत वर्मा, शुभम चौधरी, सत्येंद्र चौधरी, पवन निगम, छेदीलाल राजभर ने बरातियों का स्वागत किया। कन्या पूजन में संदीप सिंह के साथ उनकी पत्नी ने भी सहयोग किया। दीपक श्रीवास्तव, सूर्यभान सिंह, इंद्र सेन जायसवाल, चंद्रशेखर सिंह मौजूद रहे। संदीप ने बताया कि अगले वर्ष नवमी के दिन नौ कन्याओं के विवाह कराने की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी