छात्रा को उठा ले गया बाघ, डीएफओ कर रहे इन्कार

10 की संशोधित..छात्रा को उठा ले गया बाघ डीएफओ कर रहे इनकार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jul 2022 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2022 10:45 PM (IST)
छात्रा को उठा ले गया बाघ, डीएफओ कर रहे इन्कार
छात्रा को उठा ले गया बाघ, डीएफओ कर रहे इन्कार

छात्रा को उठा ले गया बाघ, डीएफओ कर रहे इन्कार

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के चहलवा ग्रामपंचायत के मंगलपुरवा में शनिवार रात 17 वर्षीय छात्रा अपनी मां के साथ शौच के लिए जा रही थी। छात्रा की मां ने बताया कि हैंडपंप से पानी भरने के दौरान बेटी को बाघ उठा ले गया। शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। ग्रामीणों ने स्वजन संग किशोरी की तलाश शुरू की, लेकिन पता नहीं चल सका है। डीएफओ घटना से इनकार कर रहे हैं।

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मंगलपुरवा निवासी कामता प्रसाद ने बताया कि उनकी 17 वर्षीय बेटी इंटरमीडिएट की छात्रा है। वह अपनी मां के साथ गांव के बाहर शौच के लिए जा रही थी। हैंडपंप से पानी भरने के दौरान बेटी को बाघ उठा ले गया। अपनी आंखों के सामने बेटी को मौत के मुंह में जाते देख मां चीखते-चिल्लाते हुए मदद की गुहार लगाने लगी। मौके पर पहुंचे ग्रामीण हांका लगाते हुए पड़ोस के गन्ने के खेत में छात्रा की तलाश में जुट गए। सूचना पर पुलिस टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। आरोप है कि सूचना के बाद भी वन विभाग का कोई कर्मचारी घंटों बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा। रविवार देर शाम तक छात्रा का कुछ पता नहीं चल सका।

डीएफओ ने घटना से किया इन्कार

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने बताया कि छात्रा को बाघ उठा ले जाने की झूठी खबर सुनियोजित तरीके से फैलाई गई है। गायब छात्रा को नानपारा पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।

कोतवाल बोले, नहीं हुई कोई बरामदगी

नानपारा कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह से जब सुजौली थाना क्षेत्र निवासी छात्रा के कोतवाल क्षेत्र में बरामद होने के संबंध में जानकारी ली गई तो उन्होंने किसी भी छात्रा के बरामदगी न होने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे कोतवाली में ही बैठे हैं। ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी