छाए रहेंगे बादल, रुक-रुककर पड़ती रहेंगी फुहारें

बह ही मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में काले बादल छा गए। पुरवा हवाएं चलने के साथ रिमझिम बारिश हुई। आसमान निहार रहे किसानों के 15 मिमी बारिश होने से चेहरे खिल उठे। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आसमान में बादल रहेंगे। रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Aug 2019 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 06:22 AM (IST)
छाए रहेंगे बादल, रुक-रुककर पड़ती रहेंगी फुहारें
छाए रहेंगे बादल, रुक-रुककर पड़ती रहेंगी फुहारें

बहराइच : तराई में सुबह ही मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में काले बादल छा गए। पुरवा हवाएं चलने के साथ रिमझिम बारिश हुई। आसमान निहार रहे किसानों के 15 मिमी बारिश होने से चेहरे खिल उठे। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आसमान में बादल रहेंगे। रुक-रुककर बारिश भी होती रहेगी।

तराई से बेरुख हुई मानसूनी बारिश को लेकर कई दिनों से किसान आसमान की ओर टकटकी लगाए हुए हैं। बादल छाने के बाद भी बारिश न होने से मायूस हो रहे किसानों को सोमवार की सुबह राहत मिली। पुरवा हवाएं चलने के साथ ही बारिश शुरू हो गई। दिन भर बादल छाए रहे। हालाकि मौसम में परिवर्तन के बाद भी उमस से लोगों को राहत नहीं मिली। आ‌र्द्रता 86 फीसद रही। अधिकतम तापमान 38 व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एमवी सिंह ने बताया कि तराई में दबाव बना हुआ है। अगले 24 घंटे में मौसम बरकरार रहेगा। उन्होंने बताया कि हल्की बारिश हो जाने से धान, गन्ना व अन्य खरीफ फसलों को फायदा पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी