दादी की गोद में बैठी बालिका को उठा ले गया तेंदुआ

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मुर्तिहा रेंज के सेमरी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 11:13 PM (IST)
दादी की गोद में बैठी बालिका को उठा ले गया तेंदुआ
दादी की गोद में बैठी बालिका को उठा ले गया तेंदुआ

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मुर्तिहा रेंज के सेमरी मलमला गांव में गुरुवार को दादी की गोद में खेल रही बालिका को जबड़े में दबोचकर तेंदुआ जंगल में भाग गया। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वनाधिकारियों को दी। सूचना के घंटों बाद भी वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे। ग्रामीण देर शाम तक लाठी-डंडों से लैस होकर बालिका की तलाश में जुटे रहे। वनकर्मियों के समय से न पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

मुर्तिहा रेंज के सेमरी मलमला निवासी बालिका प्रिया मौर्या (5) घर के बाहर अपनी दादी की गोद में खेल रही थी। अचानक जंगल से निकले तेंदुए ने बालिका को जबड़े में दबोच लिया और जंगल की ओर भाग गया। महिला की चीख सुनकर आसपास मौजूद बालिका का पिता विजय बहादुर उर्फ मिट्ठू मौके पर पहुंच गया। उसके शोर मचाने पर अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बालिका की तलाश करते हुए घटना की जानकारी रेंजर व अन्य वनाधिकारियों को दी।

दो घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी जब मौके पर वन विभाग के जिम्मेदार कर्मी नहीं पहुंचे तो ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया। काफी देर बाद वन दारोगा इशरार अहमद मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर कर शांत किया। इसके बाद जंगल की ओर खोज शुरू हुई। समाचार लिखे जाने तक बालिका का कोई पता नहीं चल सका। इससे पूर्व भी तेंदुआ शिकार बना चुका है। प्रभारी प्रभागीय वनाधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि मौके पर वनकर्मियों की टीम कांबिग के लिए लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी