प्रस्ताव पास, नहीं कराया छह करोड़ का टेंडर

डीएम से मिला जिला पंचायत सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल जांच के दिए आदेश चित्र परिचय - 26 बीआरएच 6 में फोटो है। संसू बहराइच जिला पंचायत सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को डीएम से मिला। जिला पंचायत अध्यक्ष व अधिकारियों पर कार्यों में शिथिलता का आरोप लगाया। प्रस्ताव पास होने के बाद भी छह करोड़ रुपये का टेंडर न कराए जाने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 10:11 PM (IST)
प्रस्ताव पास, नहीं कराया छह करोड़ का टेंडर
प्रस्ताव पास, नहीं कराया छह करोड़ का टेंडर

संसू, बहराइच : जिला पंचायत सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को डीएम से मिला। जिला पंचायत अध्यक्ष व अधिकारियों पर कार्यों में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया। प्रस्ताव पास होने के बाद भी छह करोड़ रुपये का टेंडर न कराए जाने पर नाराजगी जताई। डीएम ने सीडीओ को जांच के आदेश दिए हैं।

जिला पंचायत सदस्य हरिश्चंद्र गुप्ता, डॉ.राजू निगम, भरत लाल पांडेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, विकास चौधरी, प्रतिनिधि पुरुषोत्तम कुमार सिंह, मालदार ने डीएम शंभु कुमार से मुलाकात की। सदस्यों का आरोप है कि वर्ष 2018-19 में प्रस्ताव लेने के बाद भी राज्य वित्त योजना का छह करोड़ का टेंडर अभी तक नहीं कराया गया है। जो कार्य हो चुके हैं उनका भुगतान भी नहीं हुआ है। जिला पंचायत सदस्यों ने बताया कि 2018-19 में हुए टेंडरों का कार्य अभी तक पूरा नहीं कराया गया है। 10 लाख रुपये से अधिक के कार्य की स्वीकृति शासन से लेनी होती है। आरोप है कि छह माह पहले शासन ने संशोधित स्टीमेट मांगा था, जिसे अभी तक अधिकारियों ने नहीं भेजा है। वर्ष 2019-20 के लिए राज्य वित्त योजना से होने वाले कार्यों का प्रस्ताव जिला पंचायत सदस्यों से ले लिया गया है। इसका भी अभी तक टेंडर प्रक्रिया नहीं शुरू हुई है। इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। जूनियर इंजीनियरों पर फोन न उठाने का भी आरोप लगा। डीएम ने मामले की जांच सीडीओ को सौंपी है।

chat bot
आपका साथी